जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिले की सड़कों पर ओवरलोड व बिना टैक्स दिए दौड़ रहे वाहनों के खिलाफ शनिवार की तड़के क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की ओर से विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। विभाग की यह कार्रवाई शनिवार दोपहर तक जारी रही। पकड़े गए वाहनों में ओवरलोड डंपरों के अतिरिक्त 12 बसें व तीन निजी वाहन भी शामिल हैं। विभाग द्वारा राजस्थान, पंजाब व हरियाणा रोडवेज जैसी दिखने वाली डुप्लीकेट बसें भी पकड़ी हैं।

आरटीए विभाग द्वारा ओवरलोड, बिना टैक्स व निजी वाहनों का व्यवसायिक प्रयोग करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार की तड़के आरएटीए सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया की अगुवाई में शनिवार की तड़के अभियान की शुरूआत की गई। अभियान की जानकारी मिलते ही ओवरलोड वाहन चालकों में भी हड़कंप रहा। विभाग द्वारा शनिवार तड़के से दोपहर तक 75 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इन वाहनों में ओवरलो¨डग के अलावा 12 बसें व 3 निजी वाहन भी शामिल है, जो बिना टैक्स व परमिट के पाए गए।

आरटीए विभाग की कार्रवाई के बावजूद शनिवार की तड़के पटौदी रोड पर ओवरलोड वाहन बिना किसी रोक टोक के दौड़ते रहे। अन्य मार्गों पर आरटीए द्वारा कार्रवाई किए जाने के कारण पटौदी रोड पर गुरुग्राम की ओर जाने वाले ओवरलोड वाहनों की लंबी कतारें लगी रही।

---

शनिवार तड़के ओवरलो¨डग वाहनों की जांच के लिए गठित टीमों द्वारा विशेष अभियान चलाया गया। उनका यह अभियान लगातार जारी रहेगा। अवैध रूप से चलने वाले वाहन सरकार के राजस्व का नुकसान करते है वहीं ओवरलो¨डग वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त भी होती है। टैक्स की चोरी किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी।

-प्रदीप दहिया, एडीसी एवं आरटीए सचिव रेवाड़ी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस