मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी व नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए तीव्रगति से कार्य कर रही है। इसके लिए सरकार की ओर से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि प्रदेश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा मिल सके।

जनस्वास्थ्य मंत्री रविवार को अग्रवाल भवन में सोलर प्लांट व रक्तदान शिविर के शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऊर्जा के उचित उपयोग और संरक्षण के लिए विभिन्न भवनों, स्कूलों के लिए सौर फोटोवोलटाईक विद्युत संयंत्र की स्थापना की जा रही है। 55 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

अग्रवाल सभा व ललिता मेमोरियल ब्लड बैंक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. बनवारीलाल ने कहा कि रक्तदान करना एक पुण्य का कार्य है और सभी लोगों को इसमें भागीदारी निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ नौजवान साल में तीन बार तक रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करने से स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। शिविर में 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अर¨वद यादव ने कहा कि आपके द्वारा दिया गया रक्त किसी का जीवन बचा सकता है। अग्रवाल सभा के प्रधान राधेश्याम गुप्ता ने कहा कि संस्था की ओर से समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन किए जाते रहते हैं। विशिष्ट अतिथि के तौर पर रामोतार अग्रवाल, जेल उपाधीक्षक नरेश गोयल, बिजली निगम के एसडीओ विनोद अग्रवाल विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। महासचिव दीपक अग्रवाल ने सभी का आभार जताया। ललिता मेमोरियल ब्लड बैंक के निदेशक डॉ. घनश्याम मित्तल ने कहा कि रक्तदान से शरीर में किसी भी तरह की दुर्बलता नहीं आती। इस अवसर पर उपप्रधान दीपक मंगला, कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता, रिपुदमन गुप्ता, रत्नेश बंसल, चरत गोयल, जगमोहन, राकेश गर्ग, अशोक कुमार, लोकेश गोयल एडवोकेट, पुनीत गोयल, मुकेश ऐरन, बृजेश अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप