जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : आलू गैंग के सरगना सुनील डुलगच पर शहर के आजाद नगर निवासी एक प्रॉपर्टी डीलर को अगवा कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। रंगदारी की धमकी देने के बाद प्रॉपर्टी डीलर को छोड़ दिया गया। प्रॉपर्टी डीलर ने तीन एकड़ जमीन भी जबरदस्ती अपने नाम कराने का आरोप लगाया है। शनिवार की शाम पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी गई, जिसके बाद मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आलू गैंग के सरगना सुनील डुलगच सहित करीब एक दर्जन बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता को सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है।

पुलिस के अनुसार आजाद नगर निवासी राजेश ने शिकायत में कहा है कि वह प्रॉपर्टी डी¨लग का काम करता है। शनिवार को वह शहर के अभय ¨सह चौक स्थित एक चाय की दुकान पर बैठा हुआ था। इसी दौरान एक स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर आए आलू गैंग के बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर उसका अपहरण कर लिया तथा कालका रोड स्थित बगीची पर ले गए, जहां आलू गैंग के सरगना सुनील ने उसे 50 लाख रुपये देने की धमकी दी। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सुनील ने उसकी गांव भटसाना में स्थित करीब 3 एकड़ जमीन जबरदस्ती अपने नाम करा ली। बदमाशों ने 2 दिन के अंदर 50 लाख रुपये की नकदी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। उसके बाद बदमाशों ने राजेश को छोड़ दिया। एसपी को दी शिकायत

राजेश ने अपने परिजनों को साथ लेकर शनिवार शाम पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा को मामले की शिकायत दी। यहां बता दें कि आलू गैंग का सरगना सुनील हत्या के मामले में जेल में बंद था। करीब 20 दिन पहले ही वह जमानत पर जेल से बाहर आया है। सुनील पर मारपीट, हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी के एक दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज है।

राजेश का भाई पंजी था आलू गैंग का ही सदस्य प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने व जमीन नाम कराने का संबंध आपसी लेन-देन का भी हो सकता है, परंतु पूरी स्थिति जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। शिकायतकर्ता राजेश का भाई पंजी उर्फ पवन आलू गैंग का ही सदस्य था तथा दर्जनों वारदातों में शामिल रहा था। 25 अगस्त 2017 की रात यहां की अनाज मंडी में काला गैंग द्वारा पंजी व उसके एक साथी हितेष उर्फ लड्डू की हत्या कर दी गई थी। फिलहाल माडल टाउन थाना पुलिस ने धारूहेड़ा चुंगी निवासी सुनील व पलटी, भाड़ावास निवासी बिरेंद्र व भटसाना निवासी महीपाल सहित करीब एक दर्जन बदमाशों के खिलाफ अपहरण, रंगदारी मांगने, जान से मारने की धमकी देने व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

---------

राजेश की शिकायत पर आलू गैंग के सदस्यों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है तथा जांच की जा रही है। अभी सभी आरोपित फरार है तथा उनकी तलाश की जा रही है।

-एएसआइ गो¨वद, जांच अधिकारी।

Posted By: Jagran