जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सेक्टर एक में निर्माणाधीन अंत्योदय सेवा केंद्र में आमजन को करीब 280 से अधिक सेवाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी। केंद्र के भवन निर्माण का काम अंतिम चरण में हैं। जिला प्रशासन ने आगामी दस दिन में भवन को अंतिम रूप देकर इस केंद्र में सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है। अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने भी सीटीएम डॉ.विरेन्द्र ¨सह, जिला समाज कल्याण अधिकारी रेनू बाला के साथ निर्माण कार्य का अवलोकन कर काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

अतिरिक्त उपायुक्त दहिया ने बताया कि इस केंद्र में आपकी बेटी हमारी बेटी योजना, पशुपालन एवं डेयरी, महिला एवं बाल विकास, श्रम विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, राजस्व विभाग, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग विभाग, पशुपालन विभाग आदि के आवेदन ऑनलाइन किए जा सकेंगे। उन्होंने हुडा विभाग द्वारा अब तक किए गए कार्य पर संतोष व्यक्त किया। साथ ही डीएसडब्ल्यूओ को भवन में विभाग द्वारा जो भी कार्य किया जाना है वे आगामी 10 दिन में करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि इस अंत्योदय केंद्र के शुरू हो जाने पर विभिन्न विभागों द्वारा चलाई गई स्कीमों के तहत लाभ लेने के लिए संबंधित व्यक्ति कार्यालय समय में आवेदन कर सकते है। स्कीमों की जानकारी देने के लिए अंत्योदय सेवा केंद्र में पर्याप्त संख्या में कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे। इस विषय को लेकर समय-समय पर प्रचार-प्रसार किया जाएगा। गौरतलब है कि हरियाणा के सात जिलों कैथल, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, गुरुग्राम, करनाल, जींद और यमुनानगर में 14 अप्रैल को अंत्योदय भवनों का उद्घाटन किया जा चुका है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस