पानीपत, जागरण संवाददाता। शराब पीते हुए मजाक में कही गई एक बात के कारण हत्‍या कर दी गई। दोस्‍त ने कहा था कि तू तो ठेकेदार का चमचा है। इसी बात पर पहले झगड़ा हुआ। तीन दिन बाद रंजिश में उसी दोस्‍त की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई। मृतक रविकांत उर्फ गोलू उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के गांव साल्‍हाखेड़ी का रहने वाला था। वह यहां पानीपत के राज नगर में चिनाई ठेकेदार के बिजेंद्र के पास काम करता था।

बिजेंद्र ने आठ मरला चौकी पुलिस को बताया कि 25 वर्षीय गोलू और सोनीपत के बंदेपुर गांव का राहुल काम करता था। दोनों ही राज नगर में अलग-अलग कमरों में किराये पर रह रहे थे। वह जब राजनगर में सैलून पर बैठे थे, उसी समय उसकी पत्‍नी सुमन ने आकर बताया कि राहुल और गोलू में झगड़ा हो रहा है। गोलू के गले से खून बह रहा है। गोलू को बचा लो। जब तक वह पहुंचे, तब तक गोलू की मौत हो चुकी थी। राहुल वहां से भाग गया। बिजेंद्र ने बताया कि तीन दिन पहले गोलू ने राहुल को कहा था कि तू तो ठेकेदार का चमचा है। इस बात पर झगड़ा हुआ था। इसी रंजिश में हत्‍या करने की आशंका है।

छाती पर भी वार किया

वारदात के समय आरोपित राहुल की पत्‍नी प्रमिला भी मौजूद थी। प्रमिला ने बिजेंद्र को बताया कि दोनों आपस में झगड़ा कर रहे थे। एकाएक पता नहीं क्‍या हुआ कि गोलू के गले से खून बहने लगा। देखने पर पता चला कि उसकी छाती से भी खून बह रहा था। धारदार हथियार से हमला किया गया था।

पैसे जोड़कर शादी की बात कहता था

गोलू अविवाहित था। पैसे जोड़कर शादी की बात करता था। राहुल के साथ ही रहता था। दोनों शाम को कई बार बैठते, शराब पीते। कालोनी वासियों को जब पता चला कि राहुल ने गोलू की हत्या कर दी है तो किसी को विश्वास ही नहीं हुआ। एक ही जगह काम करते थे। छोटी सी बात पर हत्या कर दी गई। कई बार राहुल के घर ही गोलू खाना खाता था। राहुल की पत्नी को भी विश्वास नहीं हो रहा कि उसका पति हत्या कर सकता है।

Edited By: Anurag Shukla