पानीपत, जेएनएन। इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए दोस्ती करना और उन पर विश्वास करना खतरनाक साबित हो सकता है। पानीपत में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। 15 दिन पहले ही इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए दोस्त बने युवक पर भरोसा करना जिंदगी भर का दर्द दे गया। युवक ने दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया।

पॉश एरिया मॉडल टाउन स्थित डीएवी पार्क से 11वीं कक्षा की छात्रा के ब्वाय फ्रेंड ने नशे की हालत में अपने दोस्त के साथ मिलकर शुक्रवार शाम को कार से अपहरण किया। दिल्ली पैरलल नहर ले गए और शराब पिलाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपित छात्रा को अद्र्धनग्न हालत में पार्क के पास छोड़ कर जाने लगे तो लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। वारदात से पहले दोनों आरोपितों ने अपने दो अन्य दोस्तों के साथ पार्क के बाहर शराब पार्टी की। तीन घंटे तक पीडि़त छात्रा को कार में घुमाया।   

आशीष से हुई थी दोस्ती

15 दिन पहले उसकी फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिये रविंद्रा अस्पताल के पीछे मॉडल टाउन में रहने वाले 12वीं कक्षा के छात्र 19 वर्षीय आशीष से दोस्ती हो गई। दोनों फोन पर बातें करने लगे। वह शाम को 4:30 बजे मां का मोबाइल लेकर स्कूटी से मॉडल टाउन में ट्यूशन पढऩे के लिए निकली थी। 

rape in panipat

बर्थडे पार्टी मनाने के बहाने बैठा लिया कार में

इसी दौरान आशीष ने उसे कॉल कर डीएवी पार्क के पास यह कहकर बुलाया कि दोस्त की बर्थ-डे पार्टी मनानी है। उसने पार्क के बाहर एक्टिवा खड़ी की। आशीष अपने दोस्त सतकरतार कॉलोनी के हैंडलूम व्यवसायी 20 वर्षीय विशु के साथ बैठा था। आशीष ने उसे फ्रूटी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया। वह बेहोश हो गई। दोनों आरोपितों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वे उसे पार्क के बाहर कार से नीचे फेंक गए।  

लोगों ने पुलिस को दी सूचना

आसपास के लोगों ने 100 नंबर पर कॉल की और दोनों आरोपितों को कार समेत पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीडि़त छात्रा को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उसके स्वजनों को कॉल कर बुलाया गया। सामान्य अस्पताल में दो महिला डॉक्टरों के बोर्ड ने पीडि़त छात्रा की मेडिकल जांच की। डॉक्टर ने बताया कि स्वैब जांच के लिए मधुबन लैब में भेजे गए हैं। इसकी रिपोर्ट आएगी। बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन ने पीडि़त छात्रा के काउंसिलिंग की। सोमवार को छात्रा की फिर से काउंसिलिंग होगी। फिलहाल पीडि़ता को स्वजनों के साथ घर भेज दिया है।  

आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

मॉडल टाउन थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि धारा 376 डी (सामूहिक दुष्कर्म), 6 पॉक्सो,  365 (अपहरण), 328, 354 (नशीला पदार्थ पिलाना) और 3 एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपित विशु और आशीष को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें एक दिन रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपितों से पता लगाया जाएगा कि वारदात में और तो युवक शामिल नहीं थे।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस