Move to Jagran APP

युवती ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का केस, युवक ने तानों से तंग आकर दे दी जान

जींद में एक युवक ने छेड़छाड़ के तानों से तंग आकर फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। युवती ने युवक‍ के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। अब युवती सहित उसके परिवार के नौ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 04:22 PM (IST)
युवती ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का केस, युवक ने तानों से तंग आकर दे दी जान
छेड़छाड़ के तानों से तंग आकर युवक ने आत्‍महत्‍या कर ली।

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद गांव करसिंधु में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाने के बाद ताने मारने से आहत एक युवक ने रविवार शाम को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक के स्वजनों ने युवती के परिवार के लोगों पर अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद भी प्रताड़ित करने के आरोप लगाया है। उचाना थाना पुलिस ने युवती सहित उसके परिवार के नौ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव करसिंधु निवासी विकास ने उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साढ़े तीन साल पहले एक युवती ने उसके छोटे भाई मीनू पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया था और उस मामले में मीनू एक माह तक जेल में भी रहकर आया। फिलहाल मामला अदालत में विचाराधीन होने के बावजूद युवती के पिता व चाचा गली में आते-जाते समय मीनू पर ताने मारते हैं और धमकी देते रहते हैं। पिछले दिनों आरोपितों ने उसका रास्ता रोककर किसी बड़े मामले में फंसाने की धमकी दी।

धमकी मिलने के बाद मीनू मानसिक रूप से परेशान हो गया। युवती के परिवार वालों द्वारा की जा रही प्रताड़ना को लेकर मीनू ने कई बार चाचा सुभाष, पिता सत्यनारायण को कई बार बताया। इसको लेकर स्वजनों ने युवती के परिवार के लोगों से बातचीत की भी और इस मामले को लेकर पंचायत हुई, लेकिन युवती के परिवार वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। इसी परेशानी के चलते रविवार शाम को मीनू ने घर पर फांसी लगा ली। मीनू के फांसी लगाते ही मां रामरति की नजर पड़ गई और उसके द्वारा शोर मचाए जाने पर चाची ओमी देवी,  बहन पारुल ने उसे फांसी से नीचे उतारा और नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ कुलदीप सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर युवती, पिता, दादा, दो चाचा सहित परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

सजा से डरा हुआ था मीनू

स्वजनों ने बताया कि युवती द्वारा दर्ज करवाया गया मामला साढ़े तीन साल से अदालत में विचाराधीन था और अदालत में इसके लिए कई पेशी लग चुकी थी। मीनू के भाई विकास ने बताया कि वह लगातार कहता था कि उसके खिलाफ छेड़छाड़ का झूठा मामला दर्ज करवाया है और इस मामले में एक माह पहले भी जेल में रह आया है और अगर इस मामले में अदालत ने सजा सुना दी तो उसे झूठे मामले में कैद काटनी होगी। अगर अदालत से बच गया तो युवती के स्वजन धमकी दे रहे है दूसरे बड़े मामले में फंसा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.