Move to Jagran APP

प्रापर्टी असेसमेंट नोटिस में नाम ठीक किया तो मकान नंबर कर दिया गलत, आधा शहर परेशान

कुरुक्षेत्र में याशी कंसलटेंसी के कर्मचारियों का कारनामा। कंपनी के कर्मचारी एक गलती ठीक करके उसी नोटिस में दूसरी गलती करके छोड़ रहे हैं। प्रापर्टी मालिक का नाम तो ठीक कर दिया पर उसका मकान नंबर ही बदल दिया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 08:37 PM (IST)
प्रापर्टी असेसमेंट नोटिस में नाम ठीक किया तो मकान नंबर कर दिया गलत, आधा शहर परेशान
थानेसर नगर परिषद कार्यालय में प्रापर्टी असेसमेंट नोटिस की त्रुटियों को दूर करता हुआ याशी कंसलटेंसी स्टाफ।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। याशी कंसलटेंसी प्रापर्टी असेसमेंट नोटिसों में गलतियां ठीक करते हुए मालिकों के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी है। कंपनी के कर्मचारियों ने एक गलती ठीक की तो दूसरी गलती करके छोड़ रहे हैं। ऐसे केस सामने आ रहे हैं जब प्रापर्टी मालिक ने नाम ठीक करने के लिए अप्लाई किया तो नोटिस में नाम तो ठीक कर दिया, लेकिन मकान नंबर ही बदल दिया।

loksabha election banner

किसी केस में मकान नंबर गलत होने पर आपत्ति जताई तो उसका नाम गलत कर दिया। गलतियों की पुनरावृत्ति से परेशान होकर लोग अब नप कार्यालय में अधिकारियों को शिकायतें करने लगे हैं। लोगों का आरोप है कि कंसलटेंसी थानेसर नप में मेगा कैंप लगाकर प्रापर्टी असेसमेंट नोटिसों में त्रुटियों को पांच मिनट में दूर करने का दावा कर रही है, जबकि चार माह से अप्लाई नोटिसों की त्रुटियां कंसलटेंसी अब तक दूर नहीं कर पाई है।

केस: 1-गलत नाम को ठीक किया तो मकान नंबर ही बदल डाला

सेक्टर-पांच निवासी एसके सेठ ने बताया कि याशी कंसलटेंसी ने उनको प्रापर्टी असेसमेंट नोटिस दिया था। उसमें उनके नाम की जगह प्रापर्टी मालिक का नाम चरणजीत सिंह लिखा हुआ था। जनवरी माह में सेक्टर में कैंप लगा तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताई और जो भी कागजात मांगे गए उन्होंने कंसलटेंसी व नप प्रतिनिधि को दे दिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी गलती कुछ ही दिन में ठीक हो जाएगी। काफी दिनों के बाद जब उन्होंने आनलाइन पोर्टल पर जाकर प्रापर्टी आइडी चैक की तो यहां नाम तो ठीक मिला, लेकिन अब मकान नंबर गलत कर दिया। कंसलटेंसी गलतियों को ठीक करने की बजाय उल्टा गलतियां कर रही है।

केस : 2-नाम ठीक करवाया फिर गलत लिखा

सेक्टर पांच निवासी ज्ञानेश्वर खुराना ने बताया कि प्रापर्टी असेसमेंट नोटिस में उनके नाम में गलती थी तो उन्होंने शिविर में जाकर आपत्ति जताई थी। उसका नाम तो ठीक लिखा गया, लेकिन उनकी पत्नी ऊषा खुराना की जगह ऊषा शर्मा नाम लिख दिया गया। उन्होंने कहा कि उनकी 73 वर्ष उम्र है अब बार-बार त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए चक्कर काटने पड़ रहे हैं। पहले तो कंसलटेंसी ने सर्वे में गलतियां की अब ठीक करने के नाम पर भी गलतियां कर रही है।

केस नंबर: 3- मोहल्ला ही बदल डाला

शहर निवासी सन्नी ने बताया कि उनका घर चक्रवर्ती मोहल्ला में है, लेकिन प्रापर्टी आइडी नोटिस में उनके घर को महादेव मोहल्ला में दिखा गया है। अब जब ठीक करवाने के लिए जाते हैं तो पता चलता है कि नोटिस के पते में तो त्रुटी को ठीक किया जा सकता है, लेकिन वेरिफाइड म्यूनिसिपल काउंसिल कालोनी को बदला नहीं जा सकता।

आपत्ति आई थी प्रापर्टी मालिक की : हुकम सिंह

याशी कंसलटेंसी के सिविल इंजीनियर हुकम सिंह ने बताया कि ऐसी आपत्ति आई थी, जिसकी प्रापर्टी मालिक ने थानेसर नप अधिकारियों को भी शिकायत की गई थी। इस त्रुटि को दूर करने के लिए लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.