अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला के छावनी रेलवे स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों में अब फिर चोरी व छीना झपटी की वारदातें होने लगी हैं। ऐसे ही दो नए मामलों के संबंध में प्रथम सूचना रिपोर्ट एफआईआर छावनी के जीआरपी थाने में दर्ज की गई है।

हालांकि दोनों एफआईआर दूसरे जिलों से प्राप्त हुई हैं। लेकिन घटनास्थल छावनी रेलवे स्टेशन बताया गया है। वहीं चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जीआरपी ने सादी वर्दी में रेलवे स्टेशन, ट्रेनों और रेलवे यार्ड में कर्मचारियों की तैनाती कर दी है ताकि आरोपितों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

दिल्ली-होशियारपुर एक्सप्रेस में झपटा पर्स

जालंधर जीआरपी से प्राप्त शिकायत में मुहल्ला गोबिंदगढ़ निवासी विनय गुप्ता ने बताया कि 3 मई को वह परिवार सहित ट्रेन नंबर 14012 दिल्ली-होशियारपुर से जालंधर जा रहे थे। ट्रेन तड़के लगभग 4 बजे छावनी रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन जैसे ही आगामी सफर के लिए रवाना हुई तो कोच में कुछ ही दूर पर खड़े एक लड़के ने उसकी पत्नी का पर्स झपट लिया और चलती ट्रेन से कूद कर भाग गया। पर्स में 14 हजार रुपये की नगदी, एक चांदी की पायल,पर्स, मोबाइल, पैन कार्ड व बार काउंसिल का पहचान पत्र था।

श्रीशक्ति एक्सप्रेस से पर्स चोरी, एटीएम से निकाले 39 हजार

दूसरी घटना श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा से नई दिल्ली वापिस लौट रहे यात्री के साथ हुई। विशाखापट्नम निवासी अंशु शर्मा ने बताया कि 29 अप्रैल को वह ट्रेन नंबर 22462 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली श्रीशक्ति एक्सप्रेस में सफर कर रहा था। सफर के दौरान उसका पर्स चोरी हो गया। पर्स में कुछ नगदी व एटीएम कार्ड था। पर्स के संबंध में उसे छावनी बस अड्डे से एक परिचालक का फोन आया और उसने उसे पर्स सौंप दिया। लेकिन पर्स से एटीएम कार्ड और 900 रुपये की नगदी गायब थी। जब वह संबंधित बैंक में एटीएम के संबंध में जानकारी देने गया तो उसे यह जानकारी हैरानी हुई कि चोर ने उसके एटीएम का इस्तेमाल करते हुए कई बार में 39 हजार रुपये निकलवा लिए हैं।

Edited By: Rajesh Kumar