Move to Jagran APP

पत्नी की गला दबाकर हत्या की, खुद भी घायल होने का किया ड्रामा

ेटा और बहू शाम करीब 630 बजे को सैर के लिए घर के करीब 250 मीटर दूर हाउसिग लोट्स ग्रीन कंपनी के पास घूमने गए थे। इसी दौरान तीन बाइकों से आए छह बदमाश आए और दोनों पर हमला कर मोबाइल फोन चेन व अंगूठी लूट ले गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:07 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:07 AM (IST)
पत्नी की गला दबाकर हत्या की, खुद भी घायल होने का किया ड्रामा
पत्नी की गला दबाकर हत्या की, खुद भी घायल होने का किया ड्रामा

जागरण संवाददाता, पानीपत : निजामपुर गांव में बुधवार शाम शूटिंग एकेडमी संचालक ने पहले पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसकी गर्दन पर ब्लेड से वार कर लूटपाट का ड्रामा रच दिया। वारदात की सूचना मिलने के बाद मृतका के स्वजनों ने दहेज में कार न देने पर ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया। इधर युवक के स्वजनों का कहना है कि बेटा और बहू शाम करीब 6:30 बजे को सैर के लिए घर के करीब 250 मीटर दूर हाउसिग लोट्स ग्रीन कंपनी के पास घूमने गए थे। इसी दौरान तीन बाइकों से आए छह बदमाश आए और दोनों पर हमला कर मोबाइल फोन, चेन व अंगूठी लूट ले गए। वारदात के दो घंटे बाद पुलिस को सूचना दी गई।

loksabha election banner

निजामपुर के चरण सिंह ने बताया कि बड़ा बेटा विकास (27) बाबरपुर के पास स्थित स्कूल में शूटिग की एकेडमी चलाता है। वह राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी भी रहा है। नवंबर 2019 को विकास की शादी सोनीपत के चिड़ाना गांव की पूजा (22) के साथ हुई थी। दोनों की कोई संतान नहीं है। बुधवार शाम को विकास और पूजा घर से पैदल खेत की तरफ घूमने गए थे। काफी देर बाद वापस नहीं आए तो बेटे के मोबाइल फोन पर कॉल की, लेकिन बात नहीं हो पाई। वह छोटे बेटे रिकू के साथ खेत में गया तो देखा बेटा-बहू खून से लथपथ पड़े थे। पास ही बहू का टूटा हुआ मंगलसूत्र और जूते भी पड़े थे। पूजा की मौत हो चुकी थी। बेटे की कमर पर चाकू के वार का निशान था। बेटे ने बताया कि छह बदमाशों ने घेर कर पत्नी की हत्या कर दी और उस पर भी चाकू से वार किए। बाद में चेन, अंगूठी और मोबाइल फोन लूटकर भाग गए।

दूसरी युवती से बात करता था दामाद, बेटी टोकती तो पीटता था

पूजा के पिता कृष्ण कुमार लठवाल ने बताया कि शादी के बाद से ससुराल वाले बेटी को दहेज में कार न लाने पर प्रताड़ित करते थे। विरोध करने पर देवर रिकू और सास सतवंती मारपीट करते थे। दामाद विकास के किसी अन्य महिला से संबंध थे। बेटी इसका भी विरोध करती थी। विकास भी उसके साथ मारपीट करता था। परेशान होकर करीब डेढ़ महीना पहले वह मायके आई थी। बाद में समझा-बुझाकर उसे ससुराल भेज दिया था। हमें क्या पता था कि ससुरालवाले उसकी जान ले लेंगे। वहीं पूजा के चचेरे भाई एडवोकेट अनिल लठवाल ने बताया कि एक सप्ताह पहले वह निजामपुर गया था और पूजा के ससुराल वालों को समझाया था, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। शाम करीब 7:40 बजे पूजा ककेससुर चरण सिंह ने कॉल कर वारदात के बारे में बताया और उन्हें घटनास्थल पर आने को कहा। रास्ते में फिर कॉल आई और सामान्य अस्पताल बुलाया। वे अस्पताल पहुंचे तो पूजा का शव स्ट्रेचर पर पड़ा था। 12वीं पास थी पूजा, तीन भाई-बहनों में मंझली थी

स्वजनों ने बताया कि पूजा 12वीं पास थी। वह तीन बाई बहनों में मंझली थी। बड़ा भाई संजीत उर्फ सोनू और छोटी बहन सोनिया है। बहन अविवाहित है।

-------------

पूजा के भाई संजीत ने आरोप लगाया है कि दहेज में कार न देने पर बहन पूजा की पति विकास, ससुर चरण सिंह, सास सतवंती और देवर रिकू ने हत्या कर दी है। मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। वीरवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा कि पूजा की मौत धारदार हथियार के वार से हुई है या फिर गला दबाने के बाद गर्दन पर वार किया गया है। विकास के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं।

एसआइ सतबीर सिंह, सदर थाना प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.