पानीपत, [डिजिटल डेस्‍क]। मौसम (Weather) में अचानक से बदलाव आया है। हरियाणा (Haryana) के कई शहरों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हुई। रविवार के बाद सोमवार अल सुबह से बारिश जारी है। कई क्षेत्रों में आंधी की वजह से पेड़ भी टूटे। वहीं, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अभी दो दिन मौसम में बदलाव जारी रहेगा।

आंधी, बारिश और ओले पड़ने के कारण गर्म हवाओं से छुटकारा मिला है। तापमान भी कम दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 20 मई रात्रि से हवाओं में बदलाव होने लगा था। 21 मई को धूल भरी हवा चलने के साथ शाम को बारिश और ओले पड़े। इसके बाद 22 मई को अल सुबह आंधी और बारिश हुई।

पानीपत मे सुबह 4.30 बजे से तेज हवाएं चलनी शुरू हो गईं। इससे हादसा भी हुआ। पानीपत में तीन मंजिला इमारत की दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत भी हो गई। वहीं, 10 एमएम बारिश दर्ज की गई।समालखा, इसराना, मतलौडा, बापौली, सनौली मे भी बारिश हुई। तेज हवा चलने से कुछ जगह पेड़ टूट गए। बारिश तेज हवा से बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई। तापमान मे गिरावट रही। शनिवार को भी 8 एम एम बारिश हुई थी। बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई।

वहीं, पानीपत के अलावा कुरुक्षेत्र, कैथल और यमुनानगर में भी जोरदार बारिश हुई। इससे जगह-जगह जलभराव हो गया। जलभराव की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानें अब कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 23 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव में 23 मई रात्रि व 24 मई को भी दक्षिण पश्चिमी क्षेत्रों में धूलभरी हवा व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होगी। हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी संभावित।

Edited By: Anurag Shukla