कैथल, जेएनएन। शराब का ठेका गांव से दूर करने की मांग को लेकर गांव सांघन के ग्रामीणों ने कैथल भाजपा विधायक लीला राम के आवास पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि 2019 में शराब के ठेके को गांव से दो किलोमीटर दूर करवा दिया था। फिर से नया ठेकेदार गांव के पास ठेका लेकर आ रहा है।

ग्रमीणों ने कहा कि जहां ठेका खोला जा रहा है, वहां पर परशुराम मंदिर व गोगामाड़ी का मंदिर है। ठेके को पहले वाले स्थान पर ही ले जाना चाहिए। ठेका को गांव के पास खोला जा रहा है। इससे गांव में लड़ाई-झगड़ा बढ़ेगा, जो समाज के लिए ठीक नहीं है। मंदिर में महिलाएं पूजा करने के लिए आती हैं। ग्रामीण रामफल, कर्मचंद, सतीश, लीला, महिपाल, नरेश सोनू, संदीप, योगेश, रामनिवास, चांदी राम व सेवा राम ने कहा कि शराब का ठेका को प्रशासन के साथ मिलकर ठेकेदार पहले वाले स्थान पर नहीं ले जा रहा है। इससे ग्रामीणों में रोष है। अगर जल्द ही गांव से ठेके को दूर नहीं किया गया तो ग्रामीण सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे।

ठेकेदार दे रहा गांव के लोगों को धमकी 

ग्रामीणों ने कहा कि चौकी इंचार्ज संगतपुरा को शिकायत की जा चुकी है। उसके बाद भी नया ठेकेदार गांव के पास ठेका खोलने जा रहा है। ग्रामीणों ने ठेकेदार से बात की, लेकिन ठेकेदार न ठेका पहले वाले स्थान पर चलाने से मना कर दिया। ठेकेदार गांव के लोगों को धमकी दे रहा है।

डीसी, एसपी व आबकारी विभाग से कर चुके शिकायत

ग्रामीण रामफल ने बताया कि ठेके को गांव से दूर करवाने की मांग को लेकर इससे पहले ग्रामीण डीसी एसपी व आबकारी विभाग को शिकायत कर चुके हैं। कोई हल प्रशासन की तरफ से नहीं निकाला गया है। इसके विरोध में विधायक को ज्ञापन सौंपा है।

दो-तीन दिन में हट जाएगा ठेका

कैथल भाजपा विधायक लीला राम ने कहा कि गांव के पास ठेका खुलने की शिकायत मिली है। प्रशासन के अधिकारियों को बोल दिया गया है। दो से तीन दिन में ठेके को गांव से दूर हटवा दिया जाएगा। ग्रामीणों की मांग थी कि गांव में माहौल खराब न हो। इसलिए ठेका दूर करवाया जाए। आबकारी विभाग से बात हो गई है। जल्द ठेका गांव से दूर करवा दिया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Umesh Kdhyani