पानीपत/अंबाला, जेएनएन। विजिलेंस ने कृषि विभाग के क्वालिटी कंट्रोल इंस्पेक्टर प्रवीन व सहायक शुभम को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

दरअसल अंबाला के मटेहड़ी शेखां में स्थित मैसर्ज शिवराज पेस्टिसाइड के संचालक बकनौर निवासी मोहित ने एसपी विजिलेंस सुरेश कौशिक को शिकायत दी थी कि 25 नवंबर को कंट्रोल इंस्पेक्टर ने उनकी दुकान का निरीक्षण किया था। 

ambala

सारे दस्तावेज के बावजूद बताई खामी

आरोप हैं कि सारे दस्तावेज पूरे होने के बावजूद उन्होंने कुछ खामियां दिखा दी थी। उसने इस बारे में कंट्रोल इंस्पेक्टर से बातचीत भी की, लेकिन वे नहीं माने। आरोप है कि अधिकारी ने नोटिस न भेजने व खामियां को सही बताने की एवज में उससे पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। इस शिकायत पर एसपी विजिलेंस ने टीम का गठन कर मोहित को पैसे देकर आरोपितों के पास भेज दिया। वहां जाकर शिकायतकर्ता मोहित ने कंट्रोल इंस्पेक्टर प्रवीन को रुपये पकड़ाए। तभी टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया। इस पूरे मामले में उसके सहायक शुभम के भी शामिल होने पर उसे भी गिरफ्तार किया गया। 

शिकायत मिलने के बाद रेड डाली गई। शिकायतकर्ता द्वारा पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कंट्रोल इंस्पेक्टर को पकड़ लिया गया। उनके सहायक शुभम को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा

-सुरेश कौशिक, एसपी विजिलेंस

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस