Move to Jagran APP

बूस्टर डोज लगनी शुरू, पानीपत में विधायक प्रमोद विज व उनकी पत्नी ने लगवाई वैक्सीन

कोरोना की तीसरी लहर से बचाने को पानीपत में शुरू हो गया है अभियान। बुजुर्गों और हेल्थ वर्करों को लगाई जा रही है बूस्टर डोज। विधायक विज ने कहा कि कोरोना वैक्सीन सभी लगवाएं। इसी से कोरोना को हराया जा सकता है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 02:41 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 02:41 PM (IST)
बूस्टर डोज लगनी शुरू, पानीपत में विधायक प्रमोद विज व उनकी पत्नी ने लगवाई वैक्सीन
वैक्‍सीन की तीसरी डोज लगवाते विधायक प्रमोद विज।

पानीपत, जागरण संवाददाता। हरियाणा में बूस्टर यानी तीसरी डोज लगनी शुरू हो गई है। पहले यह केवल हेल्थ वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर को लगेगी। इसके अलावा सीनियर सिटीजन को भी डोज लगाई जा रही है। विधायक प्रमोद विज व उनकी पत्नी नीरू विज ने सिविल अस्पताल में बूस्टर डोज लगवाई। 65 वर्षीय प्रमोद विज ने कहा कि जिनको बूस्टर डोज की जरूरत है, वे जरूर लगवाएं।कोरोना वैक्सीन से ही कोरोना को हराया जा सकता है। ऐसा देखा गया है कि जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है, उन्हें संक्रमण नहीं हो रहा। अगर किसी को वैक्सीन लगने के बाद भी संक्रमण हुआ तो वे जल्दी स्वस्थ हो रहे हैं।

loksabha election banner

पानीपत में एक लाख सीनियर सिटीजन

पानीपत में एक लाख सीनियर सिटीजन हैं। हालांकि इन सभी को कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं है। डाक्टर की सलाह पर वैक्सीन लगवा सकते हैं। अगर कोई पहले से बीमारी है तो वैक्सीन लगवाएं। इसके अलावा 8599 हेल्थ वर्कर हैं, जिन्हें तीसरी यानी बूस्टर डोज लगाई जाएगी।

भेजे जा रहे हैं मैसेज

हेल्थ वर्करों और सीनियर सिटीजन को मैसेज भेजे जा रहे हैं। इन्हें तीसरी डोज लगवाने के लिए दोबारा से रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। केवल स्लाट ही बुक कराना होगा।

पानीपत में बढ़ रहे केस

पानीपत में कोरोना संक्रमण के केस दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। एक दिन पहले 116 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे। इसके साथ ओमिक्रोन वैरिएंट के केस भी सामने आ रहे हैं। कनाडा से आई युवती को ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। पानीपत में अब तक पांच लोगों को ओमिक्रोन की पुष्टि हो चुकी है।

लापरवाही बरती जा रही

पानीपत में कोरोना को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। छह बजे के बाद बाजार बंद होने चाहिए। इसके बावजूद आदेश नहीं माने जा रहे। माडल टाउन से लेकर फतेहपुरी चौक तक बाजार खुले रहते हैं। पुलिस की सख्ती भी काम नहीं आ रही। ज्यादातर लोग मास्क भी नहीं लगा रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.