जींद, जागरण संवाददाता। जींद में उपमुुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ग्रामीण विकास की अधूरी परियोजनाओं को निर्धारित अवधि में पूरा करें ताकि आमजन को योजनाओं का लाभ मिल सकें। उपमुख्यमंत्री रविवार को जजपा जिला कार्यालय जींद में कार्यकर्ताओं की मीटिंग के बाद अधिकारियों से मुखातिब हो रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र में शहरों की तर्ज पर विकास परियोजनाओं को लगातार क्रियान्वित कर रही है। इसमें विभागीय अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसलिए सभी अधिकारी गम्भीरता के साथ कार्य करें और सरकार द्वारा घोषित योजनाओं को शीघ्र पूरा करवाएं।

गांवों के संतुलित विकास को मिलेगी दिशा

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक विकास के लिए सरकार के पास धनराशि की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि हरियाणा के समुचित विकास में पंचायतों की अहम भूमिका होती है। इस दिशा में सरकार द्वारा शिक्षित एवं महिलाओं की पचास प्रतिशत भागीदारी वाली पंचायतों का प्रावधान करना महत्वपूर्ण निर्णय है। इससे महिला सशक्तीकरण के साथ गांवों के संतुलित विकास को भी दिशा मिलेगी। उन्होंने इस मौके पर लोगों की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को नियमानुसार यथासंभव समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे भी सरकारी की योजनाओं के बारे में जनसाधारण में प्रचार करें और लोगों को सरकारी कार्यक्रमों का फायदा लेने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर नगराधीश अमित कुमार, डीएसपी धर्मबीर खर्ब समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी व जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी समेत अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

डिप्टी सीएम ने विधायक के पिता के निधन पर शोक जताया

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रविवार को जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा के पिता के निधन पर शोक वक्त करने उनके पैतृक गांव खरकरामजी स्थित हैचरी फार्म पर पहुंचे। विधायक के पिता 61 वर्षीय धर्मपाल ढांडा का गत रविवार को हृदय गति रुकने से आकस्मिक देहांत हो गया था। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने स्वर्गीय धर्मपाल ढांडा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा आपसी भाईचारा एवं सामाजिक सौहार्द के लिए कार्य किया। वे हमेशा गांव, देहात में आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए पैरवी करते रहते थे। बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला, महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री कमलेश ढांडा, श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धनक, विधायक महिपाल ढांडा, पूर्व विधायक अशोक अरोड़ा, जेजेपी के जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी सहित बड़ी संख्या में हलके के लोगों ने स्वर्गीय धर्मपाल सिंह ढांडा के आकस्मिक निधन पर शोक जताया।

Edited By: Rajesh Kumar