जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। हरियाणा की इस महिला के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। जान बचाने का ऐसा जज्बा कि घुटनों तक भरा पानी भी इनके कदम नहीं रोक पाया। इनका फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों ने जमकर इनकी तारीफ के पुलिंदे बांधे।   

यह फोटो हरियाणा के कुरुक्षेत्र का है। महिला एएनएम के पद पर कार्ररत है। स्वास्थ्य कर्मचारियों से लेकर डिप्टी सिविल सर्जन ने एएनएम के इस फोटो को न केवल अपने वाट्सएप स्टेटस और इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया, बल्कि उसके हौसले को भी सराहा है। कोरोना के बीच स्वास्थ्य कर्मचारियों की अपनी ड्यूटी के प्रति निष्ठा की ये तस्वीर वाकई में पूरा दिन हर किसी के मुंह से तारीफ बटोरती रही। 

नहीं मिला साधन तो खुद पैदल निकल पड़ी एएनएम

दरअसल शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 20 जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए थे। गांव शेरगढ़ मढाडो के राजकीय स्कूल में लगे कैंप में एएनएम मंजू सूदन की ड्यूटी लगाई गई थी। शेरगढ़ मढाडो और पीएचसी ठसकांजी आधा किलोमीटर दूर है। एएनएम मंजू ने पीएचसी से वैक्सीन ली अपनी ड्यूटी की ओर निकल पड़ीं। शेरगढ़ मढाडो और ठसकां जी के बीच में सड़क का एक हिस्सा काफी नीचे है। यहां घुटनों से ऊपर तक बरसाती पानी भरा था। मंजू को समय से वैक्सीन लेकर कैंप में पहुंचना था। इसलिए उन्होंने घुटनों-घुटनों भरे इस सड़क के हिस्से को खुद पैदल ही पार कर लिया। इसी बीच पानी के उस पार खड़ी एक आशा वर्कर ने मंजू का फोटो खींच लिया, जिसके बाद इसे काफी शेयर किया गया।

काबिलेतारीफ है एएनएम मंजू का कार्य : डा. ललित कल्सन

पिहोवा सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डा. ललित कल्सन ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हर स्वास्थ्य कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ कार्यरत है। एएनएम मंजू सूदन की तस्वीर उनके पास भी आई है, जिसके बाद उन्होंने भी अपने वाट्सएप स्टेटस पर इसे शेयर किया है। यह वाकई में काबिलेतारीफ है। ड्यूटी के लिए इसी तरह की तत्परता की जरूरत है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Edited By: Umesh Kdhyani