Move to Jagran APP

जानलेवा बिजली निगम की लापरवाही, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन लोग झुलसे

बिजली निगम की ये लापरवाही जानलेवा है। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए। जानिए आखिर किस तरह से आए चपेट में।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 05:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 05:41 PM (IST)
जानलेवा बिजली निगम की लापरवाही, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन लोग झुलसे
जानलेवा बिजली निगम की लापरवाही, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन लोग झुलसे

जेएनएन, पानीपत : वार्ड-22 स्थित न्यू बसंत नगर में छत पर सामान रख रहा एक दुकानदार 11 केवीए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। उसे बचाने के प्रयास में भाई और भाभी भी झुलस गए।

loksabha election banner

घटना शाम छह बजे की है। न्यू बसंत नगर निवासी ममता ने बताया कि उसके पति रवि और देवर रिंकू की घर के पास कबाड़ बेचने व खरीदने की दुकान है। देवर रिंकू ऑटो से सामान उतार कर छत पर रख रहा था। वह खड़ा हुआ तो तीन फीट दूर गली तरफ से गुजर रही हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। 

भाई को छुड़ाने पर झुलसा

उसका पति रवि देवर को छुड़ाने लगा तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। जब वह पति को पकड़ कर छुड़ाने लगी तो वह भी करंट की चपेट में आ गई। झटका लगने पर देवर रिंकू बाथरूम के पास गिरा। पति भी पास में गिरे। उनके कपड़ों में आग लग गई। पति व देवर की जेब में रखी नकदी भी जल गई। हादसे में रिंकू का दायां हाथ, दोनों पैर, रवि का सिर, हाथ-पांव और उसकी कमर व दोनों पैर झुलस गए। 

 rinku

घायल रिंकू।

रवि की हालत नाजुक

पड़ोसी मुकेश, गौरव और राजेश ने तीनों घायलों को असंध रोड स्थित सुनील मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से गंभीर हालात में रवि और रिंकू को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में रेफर कर दिया। रवि की हालत नाजुक बनी हुई है। ममता आइसीयू में भर्ती है। 

मौके पर जाकर देखेंगे वजह

मॉडल टाउन सब डिविजन के एसडीओ रणबीर देसवाल का कहना है कि न्यू बसंत नगर में हादसा होने की सूचना उन्हें नहीं है। हादसे की वजह का मौके पर जाकर पता लगाया जाएगा। हाईटेंशन तार के नीचे कॉलोनी बाद में आबाद हुई है। 

बेटी निशू को छत पर न आने देना

घायल ममता लोगों से बार-बार कह रही थी कि बेटी निशू (2) को छत पर मत आने देना। बेटी को भी करंट लग जाएगा। इसके बाद वह बेहोश हो गई। हादसे के समय सास बिमला के पास निशू खेल रही थी।  

बिमला को भी लगा था करंट 

बिमला ने बताया कि हाईटेंशन तार की वजह से वह और कॉलोनी के लोग मौत के मुंह में रहते हैं। तीन महीने पहले भी उसे करंट लगा था। तब वह बाल-बाल बची थी। स्थानीय कई लोग भी करंट की चपेट में आ चुके हैं। 

 hightension line

घर के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन।

30 शिकायत दे चुके हैं, बिजली निगम तार हटाने का मांगता है 1.50 लाख

वार्ड-22 के निवर्तमान पार्षद प्रवेश नैन ने बताया कि न्यू बसंत नगर, बतरा कॉलोनी और गोपाल कॉलोनी से हाईटेंशन तार गुजर रहा है। इस तार के करंट की चपेट में आने से गत दिनों करनैल के मकान में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। ढाई साल में वह 30 बार मुख्यमंत्री, बिजली निगम के एसई, एक्सईएन व एसडीओ को हाईटेंशन तार हटवाने की मांग कर चुका है। निगम के अधिकारी तार हटवाने के डेढ़ लाख रुपये मांगते हैं। कॉलोनीवासी खौफ के साये में रहने पर मजबूर हैं।  

 electric

करंट से इकलौते बेटे की हो गई थी मौत

बीते 18 अक्टूबर को जाटल रोड ओम कॉलोनी में हरीश मलिक का इकलौता बेटा परवंश छत पर खेल रहा था। तभी उपर से गुजर रही हाईटेंशन की तार की चपेट में आ गया। इससे परवंश की मौत हो गई। इस हादसे से परिजन उबर नहीं पाए हैं। इसी तरह से आरके पुरम कॉलोनी, नंद विहार सहित कई कॉलोनियों से भी हाईटेंशन तार गुजर रहे हैं। यहां भी करंट से कई लोगों की मौत हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.