Move to Jagran APP

ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, जाम से परेशान

कस्बे की ट्रैफिक व्यवस्था भगवान भरोसे है। चाहे सर्विस लेन हो या रेलवे रोड। हर तरफ जाम से स्थिति बेहाल है। उक्त व्यवस्था से चौकी व थाना प्रभारी से लेकर हाईवे ट्रैफिक पुलिस तक परिचित है, लेकिन व्यवस्था में सुधार की तरफ कोई कदम नहीं उठा रहा। यहीं कारण है कि दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है और खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। सोमवार को भी दिल्ली से पानीपत सर्विस लेन और पुराना बस अड्डा पर जाम के चलते वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 05:54 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 05:54 AM (IST)
ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, जाम से परेशान
ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, जाम से परेशान

जागरण संवाददाता, समालखा : कस्बे की ट्रैफिक व्यवस्था भगवान भरोसे है। चाहे सर्विस लेन हो या रेलवे रोड। हर तरफ जाम से स्थिति बेहाल है। उक्त व्यवस्था से चौकी व थाना प्रभारी से लेकर हाईवे ट्रैफिक पुलिस तक परिचित है, लेकिन व्यवस्था में सुधार की तरफ कोई कदम नहीं उठा रहा। यहीं कारण है कि दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है और खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। सोमवार को भी दिल्ली से पानीपत सर्विस लेन और पुराना बस अड्डा पर जाम के चलते वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।

loksabha election banner

बता दें कि कस्बे से नेशनल हाईवे गुजरने के अलावा दो सर्विस लेन बनी है। हाईवे के ऊपर रेलवे रोड के सामने से फ्लाईओवर बनाया गया। जबकि हथवाला, जौरासी रोड व नई अनाज मंडी आदि जगह पर न तो कोई पुल बना है और न ही कोई कट छोड़े गए है। इसके कारण लोग वाहनों को लेकर गलत दिशा से आते है। हाल के दिनों में धान का सीजन होने पर किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर आ रहे है। आमने सामने वाहनों के आने के कारण हर रोज सर्विस लेन पर लंबा जाम लग रहा है। खासकर दिल्ली से पानीपत सर्विस लेन पर जाम से परेशानी हो रही है। सर्विस लेन पर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने की जिम्मेदारी हाईवे ट्रैफिक पुलिस की है, लेकिन उसे चालान काटने से आगे फुर्सत नहीं है। वहीं चौकी से कभी कभार पीसीआर लगा खानापूर्ति कर ली जाती है।

कट भी बने स्टैंड

जाम का एक कार वाहन चालक भी है। सवारियों को लेकर पुराना बस अड्डा व उसके आसपास सर्विस लेन पर टाटा मैजिक, ईको, थ्रीव्हीलर आदि चालक वाहनों को लगा देते है। इसके अलावा भी उन्होंने फ्लाईओवर के नीचे बने कटों को भी स्टेंड बना दिया है। वो जहां मर्जी वाहन को लगा खड़े रहते है। इससे भी जाम की स्थिति पैदा हो रही है। परंतु उनके खिलाफ कार्रवाई करने वाला कोई नहीं है।

पार्किग ने भी बढ़ाई परेशानी

हाईवे के साथ बनी सर्विस लेन किनारे आधा दर्जन से ज्यादा बैंक, माल व अन्य बड़ी बड़ी दुकानें है। जिनकी अपनी कोई पार्किग नहीं है और उनके यहां आने वाले उपभोक्ता अपने वाहनों को सर्विस लेन पर लगा निकल जाते है, जिससे सड़क पर जगह कम होने से भी जाम की स्थिति पैदा होती है। परंतु ऐसे लोगों को नपा नोटिस देने से आगे नहीं बढ़ पाई है।

व्यवस्था करेंगे दुरूस्त --

डीएसपी बिजेंद्र ¨सह का कहना है कि सर्विस लेन पर बीच में कोई ट्राली खराबी के चलते खड़ी होने पर जाम लगा। जिसे हटवाकर जाम को खुलवा दिया गया था। जहां तक वाहनों के सड़क पर खड़े होने की है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ताकि जाम से लोगों को परेशान न होना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.