पानीपत, जेएनएन। Top Panipat News of the day 14th June 2019- शाम छह बजे तक पानीपत की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन और महत्वपूर्ण खबरों के बारे में जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

Delhi Chandigarh National Highway पर बस, कैंटर और पिकअप की टक्कर
पानीपत के सेक्टर छह पुलिस चौकी के पास दिल्ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर बस को कैंटर ने टक्कर मार दी। बस डिवाइडर पार करते हुए पिकअप से भिड़ गई। हादसे में कैंटर और पिकअप चालक की मौत हो गई। वहीं आठ बस यात्री और दो पिकअप में बैठे लोग घायल हो गए। उत्तराखंड परिवहन निगम की बस दिल्ली से देहरादून जा रही थी। बस चालक हाईवे पर बस रोककर इंजन में पानी डाल रहा था। 
ये भी पढ़ें- दिल्ली चंडीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा, 33 यात्रियों से भरी बस की कैंटर और पिकअप से टक्‍कर

CRSU Jind कराएगा बीएड दाखिला
सीआरएसयू (चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय) इस बार भी प्रदेश के सभी बीएड कॉलेजों में दाखिले कराएगा। चार साल से सीआरएसयू ही दाखिले कराता आ रहा है। वीसी प्रो. आरबी सोलंकी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने दाखिलों का शेड्यूल की तैयारी शुरू कर दी है और जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। प्रदेशभर में लगभग 494 बीएड कॉलेज हैं, जिनमें 65 हजार के लगभग सीटें हैं। 
ये भी पढ़ें- CRSU Jind को लगातार पांचवीं बार मिली बीएड के दाखिलों की जिम्मेदारी

सोशल मीडिया से सीखकर बना साइबर ठग
झज्‍जर निवासी अजय और उसके साथी रोहित निवासी अमित को सीआइए वन की टीम ने गिरफ्तार किया। अजय ने छह साल में महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र, रोहतक, झज्जर, बहादुरगढ़, गोवा, दिल्ली, मेरठ और बागपत में एटीएम हैक करके 50 लाख रुपये ठग चुका है। बड़ी बात यह है कि वह ठगी के इन रुपयों को गोवा के डिस्कोथेक में उड़ा देता था। रिमांड के दौरान अजय ने पुलिस को बताया कि 2013 में रोहतक में उसने एक समाचार पत्र में डेबिट कार्ड के जरिये ठगी की खबर पढ़ी। वह इस ठग गिरोह से ज्यादा नाम कमाना चाहता था। इसके बाद, वह अकेले ही इस राह पर चल पड़ा। सोशल मीडिया से सीखकर कम पढ़े-लिखे लोगों को शिकार बनाने लगा। 
ये भी पढ़ें- खबर पढ़ सबसे बड़ा साइबर ठग बनने की सनक चढ़ी, फिर सोशल मीडिया देख बना मास्टरमाइंड

उद्योग मंत्री तक पहुंचा GST फर्जीवाड़ा
हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स ने पानीपत में एक के बाद सामने आ रहे जीएसटी फर्जीवाड़े मामले को लेकर उद्योग मंत्री विपुल गोयल से मुलाकात की। चैंबर के चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने इसकी न्यायिक जांच की मांग उठाई है। आरोप हैं कि इतने बड़े-बड़े फर्जीवाड़े में अकेले उद्यमी या व्यापारी नहीं कर सकता। इसमें सेलटैक्स विभाग के छोटे से लेकर बड़े अधिकारी का भी हाथ है। सीजीएसटी और एसजीएसटी की टीम हर बार उद्यमियों को सामने लाकर चली जाती है। हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने बताया कि दोषी अधिकारियों को भी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पानीपत दस हजार करोड़ से अधिक का राजस्व दे रहा है। 
ये भी पढ़ें- उद्योग मंत्री तक पहुंचा फर्जीवाड़ा, स्टेट जीएसटी अधिकारियों पर गिरेगी गाज

759 मरीजों का आयुष्‍मान से मिली जिंदगी
पानीपत में अब तक 759 मरीजों का इलाज आयुष्‍मान योजना के तहत हो चुका है। सरकार इनके इलाज पर करीब 1.18 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। अब तक 29 अस्पताल सूचीबद्ध किया गया है। नौ अन्य अस्पताल को भी सूचीबद्ध करने की तैयारी की जा रही है। जिले में 30 मई तक 53,080 गोल्डन कार्ड बनाए गए हैं। इनमें 1350 बीमारियों के इलाज का पैकेज शामिल है। कैंसर, रेडिएशनथेरेपी, कीमोथेरेपी, ह्रदय रोग, स्टेंट, दिमागी ऑपरेशन, दांतों व आंखों का ऑपरेशन, एमआरआई व सिटी स्कैन जैसे विशेष टेस्ट कवर किए गए हैं।
ये भी पढ़ें-जिन्होंने छोड़ दी थी जिंदगी की आस, उन्हें मिला 'आयुष्मान' का आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस