Move to Jagran APP

कंपनी में काम करने वाले निवेशक बनने का कर रहे ड्रामा

- सलाहकार ने एसपी को शिकायत देकर जांच की मांग की जागरण संवाददाता, पानीपत : निजी कंपनी मे

By Edited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 03:00 AM (IST)
कंपनी में काम करने वाले निवेशक बनने का कर रहे ड्रामा
कंपनी में काम करने वाले निवेशक बनने का कर रहे ड्रामा

- सलाहकार ने एसपी को शिकायत देकर जांच की मांग की

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, पानीपत : निजी कंपनी में सलाहकार के पद पर कार्य करने वाले विकास कौशिक ने चार लोगों के खिलाफ एसपी को शिकायत दी है। उन्होंने कहा कि आरोपी निवेशक नहीं, बल्कि कंपनी के कर्मचारी थे। लोगों से पैसे लेकर गबन किया। कंपनी के एमडी ऑडिट कराना चाहते हैं, लेकिन वे ऑडिट नहीं करवा रहे। पुलिस को गुमराह करने के लिए ड्रामा रच रहे हैं।

कंपनी में निवेश करने वालों ने सलाहकार और निदेशक पर पैसे लेकर कार्यालय बंद करने का आरोप लगाया था। अपने आप को निवेशक बताते वालों ने कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें दे रखी हैं। कंपनी में सलाहकार के पद पर कार्य करने वाले विकास कौशिक ने उनके खिलाफ एसपी को शिकायत दी। उन्होंने बताया कि निलेश कुमारी, रमनदीप कौर, सुरेश शर्मा ने बस स्टैंड चौकी में उनके खिलाफ झूठी शिकायत दी थी। उनके घर जाकर उनके माता-पिता के साथ धक्का मुक्की की। उनके खिलाफ किशनपुरा चौकी में शिकायत दी थी। रमनदीप कौर और नीलेश कुमारी निवेशक नहीं, बल्कि कंपनी में जिम्मेदार पदों पर कार्य करती थीं। आम जनता से पैसे लेकर उनको कंपनी की स्टेशनरी पर हस्ताक्षर करके रसीदें जारी की। कंपनी के बैंक खातों का खुद संचालन किया। इसका पता लगने पर कंपनी के मालिक ने एसपी पानीपत को शिकायत की। उसका आरोप है कि आम ग्राहक द्वारा जमा की गई राशि का गबन करने के लिए झूठी शिकायतें दे रहे हैं। पूरा रिकार्ड लेकर गहनता से छानबीन की जाए।

वर्ष 2011 में खोली थी कंपनी

विकास ने बताया कि वर्ष 2011 में लीजेंड इंफ्राटेक इंडिया लिमिटेड कंपनी खोली थी। कंपनी का मुख्यालय सुखदेव नगर में था। उसने वर्ष 2012 में सलाहकार के पद पर ज्वाइन किया था। उनका काम कंपनी के निदेशकों की पॉलिसी आम जनता तक पहुंचाना था। तीन साल बाद कंपनी छोड़ दी। दोनों ने एफडी, आरडी व पैसों की रसीदों पर हस्ताक्षर करके दिए हुए हैं।

कंपनी के खिलाफ शिकायत दे रखी

सलाहकार ने बताया कि कंपनी के निदेशक फरार हैं। विकास ने बताया कि एसपी अंबाला को कंपनी निदेशक के खिलाफ शिकायत दी थी। आर्थिक अपराध शाखा जांच कर रही है। एक आरोपी कार मांग कर ले गई थी, लेकिन वापस नहीं की। इसलिए दबाव बना रही हैं। उसने किसी के साथ धोखाधड़ी नहीं की।

जमीन का झांसा देकर निवेश कराया

पंजाब के खन्ना निवासी अनिता शर्मा ने बताया कि लोगों के गुमराह करने वाले कंपनी के कर्मचारी थे। कालका और हरिद्वार में कंपनी की जमीन होने का झांसा देकर लोगों से निवेश कराया। अंबाला में कंपनी का सेमिनार हुआ था। उसमें आरोपी भी कंपनी की तरफ से शामिल हुए थे।

गुमराह कर रहा है : रमनदीप

रमनदीप कौर ने आरोप निराधार बताए। उन्होंने कहा कि कंपनी में नौकरी नहीं करते थे, बल्कि निवेश किया था। लोगों के पैसे लेकर कंपनी भाग गई। लोगों से पैसे नहीं ले रखे तो फिर छुप क्यों रहे हैं। लोगों के सामने आकर बहस करे तो सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। विकास झूठी शिकायत दे रहा है।

बलराज, 17 फरवरी 2017-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.