Move to Jagran APP

रिश्तेदार बनकर आया था, बोला-घुटने की पीड़ा सही कर देगा, दे गया ये दर्द Panipat News

पानीपत में झाड़ा लगा घुटने का दर्द ठीक करने का झांसा देकर एक आरोपित वृद्धा के सोने के टॉप्स ठग ले गया। घटना देशराज कॉलोनी की है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 03:15 PM (IST)
रिश्तेदार बनकर आया था, बोला-घुटने की पीड़ा सही कर देगा, दे गया ये दर्द Panipat News
रिश्तेदार बनकर आया था, बोला-घुटने की पीड़ा सही कर देगा, दे गया ये दर्द Panipat News

पानीपत, जेएनएन। एक अधेड़ ने सुबह देशराज कॉलोनी में उद्यमी की बुजुर्ग मां से सोने के टॉप्स ठग लिए। सीसीटीवी कैमरे में ठग की तस्वीर कैद हो गई। ठग ने पहले पीडि़ता को उन्हीं के गांव का बताकर विश्वास जीता। फिर वारदात को अंजाम दिया। घटना सुबह करीब दस बजे की है। 

prime article banner

फैक्ट्री मालिक जगन्नाथ विहार कॉलोनी के पवन कंसल ने बताया कि उनके पिता ओमप्रकाश (84) और मां शांति देवी (80) करनाल के सालवन गांव से आकर तीन साल पहले देशराज कॉलोनी में अकेले रहते हैं। वे दोनों खाना पास में ही उनके बड़े भाई सुमेरचंद के घर खाते हैं। पिता ठीक से चल नहीं पाते हैं। मां के घुटनों में दर्द रहता है। 

बोला: ताई झाड़ा लगाकर ठीक कर दूंगा
मंगलवार को मां शांति देवी घर के बाहर बैठी थी। इस बीच, एक 50 वर्षीय व्यक्ति आया और शांति देवी से बोला कि वह सालवन गांव से आया है। ओमप्रकाश से मिलना है। मां व्यक्ति को लेकर पिता के पास गई। पिता ने व्यक्ति को नहीं पहचाना। व्यक्ति ने कहा कि ताऊ शायद आप की आंखों से दिखना कम हो गया है। इसलिए नहीं पहचाना। ताई के घुटनों का दर्द मैं झाड़ा लगाकर ठीक कर दूंगा। 

ऐसे बुना ठगी का जाल
आरोपित ठग ने दोनों को विश्वास में लेने के बाद कहा कि सोने के जेवर पहने होने पर झाड़ा नहीं लगेगा। इस पर शांति देवी ने टॉप्स निकाल दिए। फिर आरोपित बोला, पास के मंदिर में प्रसाद चढ़ाना होगा तभी झाड़ा असर करेगा। इसके बाद शांति देवी चारपाई पर टॉप्स रखकर पास के मंदिर में प्रसाद चढ़ाने चली गईं। दस मिनट बाद घर लौटीं तो व्यक्ति टाप्स लेकर फरार चुका था। शांति देवी ने किला थाना पहुंचकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

पुलिस कंट्रोल रूम में पांच कॉल की, आधे घंटे बाद पहुंची पुलिस
उद्यमी पवन कंसल ने बताया कि उसने पुलिस कंट्रोल रूम में पांच कॉल की, लेकिन जवाब नहीं मिला। इसके बाद किला थाना में कॉल कर सूचना दी। पुलिस ने सहयोग नहीं किया। फिर थाने से प्रभारी का नंबर लिया और कॉल की। इसके आधे घंटे बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। 

रिश्तेदार बनकर पांच महीने में पांच महिलाओं को ठग चुका है बदमाश
ठग शातिर है। वह वृद्ध महिलाओं को रिश्तेदार बताकर जेवर ठग लेता है। यह ठग पांच महीने में शहर में पांच महिलाओं को झाड़ा लगाने का झांसा देकर ठग चुका है। 

-8 फरवरी को बिल्लू कॉलोनी की दर्शनी देवी (65) के पैर का झाड़ा लगाने की बात कहकर उनकी सोने की अंगूठी व चेन ठग ली थी। 
-27 मई को ठग ने करनाल के फैजअलीपुर के तीर्थदास व उनकी बहन रामदित्ती को बस स्टैंड के पास रिश्तेदार बताकर विश्वास जीता। बहन रामदित्ती को घुटनों के दर्द का झाड़ा लगाने का झांसा दिया। इसके बाद तीर्थदास को लड्डू का प्रसाद लेने भेज दिया और खुद सोने की अंगूठी और बालियां लेकर फरार हो गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.