Move to Jagran APP

केमिस्‍ट स्‍टोर संचालक की फोटो एडिट कर अश्‍लील फोटो की वायरल, लिखा लोन चोर, किया खुदकुशी का प्रयास

करनाल में मेडिकल स्‍टोर संचालक की फोटो एडिट कर अश्‍लील फोटो बनाकर वायरल कर‍ दिया। इसके बाद उसे ब्‍लैकमेल करने लगे। संचालक ने आत्‍महत्‍या का भी प्रयास किया। बाद में एसपी को शिकायत दी। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 03:27 PM (IST)
केमिस्‍ट स्‍टोर संचालक की फोटो एडिट कर अश्‍लील फोटो की वायरल, लिखा लोन चोर, किया खुदकुशी का प्रयास
करनाल में फोटो एडिट करके मेडिकल स्‍टोर संचालक को ब्‍लैकमेल किया।

करनाल, जागरण संवाददाता। साइबर अपराधी अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। पैसे के लालच में पहले झांसा देकर लोगों को फंसातें हैं तो बाद में उन्हें किसी भी प्रकार से चूना लगा दिया जाता है। कोई इनके चुंगल से निकलने का प्रयास करता है तो उसे किसी भी स्तर पर ब्लैकमेल किया जाने लगता है। ऐसी ही एक वारदात मेडिकल स्टोर संचालक के साथ की गई, जिसे लोन देने का झांसा दिया और फिर उसी से पैसे की मांग की जाने लगी। जब पैसे नहीं दिए तो एडिट की हुई उसकी अश्लील फोटो वायरल कर दी तो वहीं उसके संपर्क नंबरों पर उसे लोन चोर तक लिख दिया गया। मामला एसपी गंगा राम पूनिया के पास पहुंचा तो पुलिस भी हरकत में आ गई और अब साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में पीड़ित गांव मरगैन के रहने वाले पीड़ित ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनके पास दो मई को किसी अज्ञात व्यक्ति ने काल की और उसे बातों में उलझाकर रा लोन एप्लीकेशन डाउनलोड करवा दी। जिस पर उसकी पूरी जानकारी भी डलवा ली गई। इसके तीन दिन बाद उसके पास वाट्सअप काल अलग-अलग नंबरों से आई और कहा कि उनका 70 हजार रुपये का लोन सेंक्शन हो गया है जबकि खाते में महज 3850 रुपये ही आए थे। इसके बाद उसके पास अलग-अलग नंबरों से काल आने लगी और उससे पैसे की मांग की जाने लगी। उसने इंकार कर दिया तो आरोपितों ने उसकी एडिट की हुई अश्लील फोटो वाट्सअप पर भेजकर बदमान किया जाने लगा। यहीं नहीं आरोपितों ने उसके संपर्क नंबरों पर लोन चोर जैसे शब्द भी लिख दिए।

अवसाद में आकर कर चुका आत्महत्या का प्रयास

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि वह मेडिकल स्टोर चलाते हैं और समाज में वे इज्जतदार व्यक्ति है। उसकी एडिट की हुई अश्लील फोटो व संपर्क नंबरों पर लिखी आपत्तिजनक शब्दावली को देख वह सन्न रह गया। वह अवशाद में आ गया और इसी के चलते उसने आत्महत्या का भी प्रयास किया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है कि आरोपित लोगों के खिलाफ तत्काल व कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें भरोसा दिया कि आरोपितों जल्द गिरफ्त में ले लिया जाएगा। वहीं साइबर थाना पुलिस ने भी शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसएचओ रोशन लाल का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्त में ले लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.