Move to Jagran APP

तीन फैक्ट्री दिखा जीता विश्वास, धागा और कंबल खरीद 22 उद्योगपतियों से 18 करोड़ ठगे Panipat News

उद्यमी ने अपने दो बेटों के साथ मिल 22 उद्योगपतियों के 18 करोड़ हड़प लिए। फर्जी दस्तावेजों को जलाकर खुर्द बुर्द कर दिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 05:25 PM (IST)
तीन फैक्ट्री दिखा जीता विश्वास, धागा और कंबल खरीद 22 उद्योगपतियों से 18 करोड़ ठगे Panipat News
तीन फैक्ट्री दिखा जीता विश्वास, धागा और कंबल खरीद 22 उद्योगपतियों से 18 करोड़ ठगे Panipat News

पानीपत, जेएनएन। उद्यमी और उसके दो बेटों ने शहर के 22 उद्योगपतियों को 18 करोड़ का चूना लगा दिया। दुबई और अमेरिका में बड़ा कारोबार होने का हवाला दे धागा और कंबल खरीद लिया। फर्जी एनईएफटी, आरटीजीएस व चेक बाउंस करवा कर धोखाधड़ी कर ली। संबंधित दस्तावेज जलाकर खुर्द-बुर्द कर दिए। फैक्ट्री और मकान बेचकर फरार हो गए। अब तीनों आरोपितों को सीआइए-टू ने अनाज मंडी से गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन रुपये की रिकवरी नहीं कर पाई है। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया। 

loksabha election banner

आरोपित उद्यमी सुनील बजाज, उसके बेटे अंकुर बजाज और शुभम बजाज के खिलाफ किला, इसराना और थाना शहर में धोखाधड़ी के 18 मामले दर्ज हैं। मुख्य आरोपित उद्यमी सुनील बजाज चेक बाउंस के 15 मामलों में अदालत से भगोड़ा था। किला थाने में 13 मामले और थाना शहर में दो मामले दर्ज हैं।   

तीन फैक्ट्री दिखा खरीदा धागा, खाते में रुपये जमा कराने के भेजे मैसेज

सीआइए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि मॉडल टाउन के धागा व्यवसायी पवन गर्ग ने किला थाना में शिकायत दी थी कि उसकी काबड़ी रोड पर प्रेम कोटेक्स के नाम से फर्म है। नूरवाला सचदेवा गार्डन के पास रहने वाले सुनील बजाज, उसके बेटे शुभम व अंकुर ने उसे झांसा दिया कि उनका दुबई में हैंडलूम कारोबार है। वे पानीपत में भी काम शुरू कर रहे हैं। बरसत रोड पर कृष्णा, प्रीत टेक्सटाइल सहित उनकी तीन फैक्ट्री हैं। हरियाणा की राजनीतिक पहुंच भी है। वे काम भी निकलवा देंगे। विश्वास कर उसे 14 लाख 15 हजार 733 का धागा दे दिया। 27 दिसंबर 2017 को उससे धोखाधड़ी कर ली। इस धोखाधड़ी में जलालपुर का कोपिन उर्फ सोनू और ईदगाह कॉलोनी का नरेश चावला भी शामिल है। 15 जनवरी 2018 को आरोपितों ने फर्जी मैसेज भेजे कि उसके खाते में 1 लाख 22 हजार 500 और 1 लाख 42 हजार 500 रुपये जमा करा दिए हैं। उसने जांच कराई तो पता चला कि धोखाधड़ी कर ली गई है। 

इनके साथ भी हुई धोखाधड़ी

सेक्टर-12 के राजेश गोयल की दुर्गा टेक्सटाइल के मालिक से 99 लाख 96 हजार 521 रुपये की धोखाधड़ी कर ली। 24 नवंबर 2018 को किला थाना में केस दर्ज है। नाईल ओवरसीज के मालिक सेक्टर-12 के जसबीर सिंह जागलान से 83 लाख 78 हजार 829 रुपये व अन्य 15 फर्मों के साथ भी करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर रखी है। 

एक साल तक भोपाल और गुजरात में छिपे, अनाज मंडी से गिरफ्तार

इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि गत दिनों एसपी ने मामले की जांच सीआइए-टू को सौंपी। इसके बाद से आरोपितों की तलाश की जा रही थी। 31 दिसंबर को देर रात सूचना मिली कि आरोपित अनाज मंडी के गेट के पास हैं। सुनील बजाज, शुभम बजाज और अंकुर बजाज को गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान आरोपितों ने बताया कि एक साल से वे गुजरात, भोपाल, अमृतसर और दिल्ली में छिप रहे थे। उन्होंने फर्जी तैयार किया गया सारा रिकॉर्ड जला दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.