Move to Jagran APP

ठग गुरुजी! आप भी रहें सावधान, क्‍यूआर कोड भेजकर यूं निकाल लिए 49 हजार

पानीपत में ऑनलाइन ठगी का मामला। ठग ने खुद को आर्मी ऑफि‍सर बताया। पंजाब यूनिवर्सिटी वाला शर्मा जी वाला दोस्‍त बताकर झांसे में लिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 12:21 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 12:21 PM (IST)
ठग गुरुजी! आप भी रहें सावधान, क्‍यूआर कोड भेजकर यूं निकाल लिए 49 हजार
ठग गुरुजी! आप भी रहें सावधान, क्‍यूआर कोड भेजकर यूं निकाल लिए 49 हजार

जेएनएन, पानीपत। आपके पास अगर कोई फोन कर कहे कि आपके खाते में रुपये डालने हैं तो सावधान हो जाएं। आपको क्‍यू आर कोड भेजकर आपके खाते से सारे रुपये निकाले जा सकते हैं। ऐसा ही एक मामला पानीपत के मेडिकल स्‍टोर संचालक के साथ हुआ है। ठगने वाला नाम जब ट्रू कॉलर पर सर्च किया तो उस पर गुरुजी लिखा हुआ था। ठग ने 49000 रुपये ठग लिए।

loksabha election banner

संंतकरतार कॉलोनी के सुशील भाटिया ने बताया कि उनके दोस्त उद्यमी रवींद्र कुमार के मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर बताया कि वह आर्मी में अफसर है। आपका पंजाब यूनिवर्सिटी वाला दोस्त शर्मा जी बोल रहा हूं। रोहतक में एक व्यक्ति के पास उसके 50 हजार रुपये फंसे हैं। आप अपना फोन पे बता दें। आपके खाते में एक रुपया डलवा रहा हूं। पचास हजार रुपये आपके खाते में आएंगे तो आप मुझे दे देना। रवींद्र ने फोन करने वाले को कहा कि मेरे पास फोन पे नहीं है। मैं आपको अपने दोस्‍त सुशील भाटिया का नंबर देता हूं।

रवींद्र ने सुशील भाटिया से बात की और पूरा मामला बताया। ठग को भाटिया का फोन पे नंबर दे दिया। खाते में एक रुपया आ गया। फिर ठग ने वाट्सएप पर क्यूआर कोड भेजकर स्कैन करने को बोला। भाटिया ने कोड स्कैन किया तो फोन पे से 20-20 हजार, 5000 और 4000 रुपये खाते से निकल गए।

बचा लिए 40 हजार

ठग ने फिर डेबिड कार्ड का नंबर मांगा। सुशील भाटिया ने मना कर दिया, क्योंकि उसके साथ 49000 रुपये की ठगी की जा चुकी थी। उसके खाते में 40 हजार रुपये बचे थे। उसने बैंक खाता बंद कराया। ठग ने वाट्सएप से बार कोड भी डिलिट कर दिया। आठ मरला चौकी प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर दी है।

गुरुग्राम का है मोबाइल नंबर

ठग ने कॉल कर फिर से बार कोड स्कैन करने को बोला है। कह रहा है कि खाते में दोबारा रुपये डलवा रहा हूं। उसने मना कर दिया। मोबाइल नंबर गुरुग्राम का है। ट्रू कालर पर ठग का नाम शर्मा जी, गुरु जी और सर जी लिखा है।

ये हो चुकी हैं ठग की वारदात

  • 11 मई को अंसल सुंशात सिटी के धीरज बतरा को फौजी बताकर ऑनलाइन 38000 रुपये ठग लिए।
  • 13 मई को हरिनगर के शुभम शर्मा को पोन पे अपग्रेड का झांसा देकर उनके खाते से 24056 रुपये निकाल लिए।
  • 14 मई को मॉडल टाउन के दिविज चुघ के खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए।
  • 16 मई को पसीना कलां गांव के संजय के खाते से 11500 रुपये निकाल लिए।
  • 20 मई को संदीप शर्मा के खाते से 20400 रुपये निकाल लिए। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.