पानीपत, जेएनएन। पानीपत शहर में दोस्त व रिश्तेदार बताकर गूगल पे का नंबर पूछकर ठगने का गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह लगातार ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा है। ठग आइडी से लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी वजह से पुलिस ठगों को काबू नहीं कर पा रही है।

वार्ड-24 के कुलदीप नगर के सतपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि उनके पास एक व्यक्ति ने काल कर बताया कि वे रिश्तेदार है। आप अपना गूगल पे नंबर बता देना। आपके खाते में किसी दोस्त ने रुपये डालने हैं। उन्होंने खाते में बैलेंस चेक किया तो 20600 कट चुके थे। दोबारा उस मोबाइल पर काल की तो नंबर बंद मिला। व्यक्ति उसका रिश्तेदार नहीं था। वे ठग था। पीड़ित ने पुलिस से मांग की है कि ठग को गिरफ्तार किया जाए। पुराना औद्योगिक थाना प्रभारी कमलजीत का कहना है कि धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी गई है। इस मामले में साइबर सैल का भी सहयोग लिया जा रहा है।

पुलिस की एडवाइजरी पर नहीं हो रहा है अमल

एसपी शशांक कुमार सावन बार-बार पुलिस की एडवाइजरी जारी कर चुके हैं कि किसी भी अजनबी को फोन पर अपने खाते व गूगल पे के बारे में जानकारी न दें। बैंक किसी से खाते से संबंधित जानकारी नहीं मांगता है। ठग फर्जी नंबर से काल करते हैं और वारदात करके मोबाइल फोन बंद कर देते हैं। इसके बावजूद लोग खातों से संबंधित जानकारी देकर ठगी का शिकार हो रहे हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021