जागरण संवाददाता, पानीपत : पुरेवाल कॉलोनी की नर्सरी कक्षा के छात्र पांच वर्षीय कार्तिक की मौत के मामले में आरोपित आसन कलां के गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार स्कूल के प्रबंधक की गिरफ्तारी न होने से परिजनों के सब्र का बांध टूट गया। वे मंगलवार सुबह शहर के सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ धरने पर बैठ गए। इनमें कार्तिक के पिता संजय पाहुजा, मां रजनी और एडवोकेट सुशील वर्मा आमरण अनशन पर बैठे हैं और वे आरोपित की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपित को पकड़ने के बाद छोड़ दिया। इस भनक लगते ही असंध नाका चौकी प्रभारी रमेश कुमार मौके पर पहुंचे और उनको आश्वासन दिया कि आरोपित को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस अवसर पर मृतक का बड़ा भाई जतिन (आठ), विक्की अरोड़ा, दीपक बतरा और कमल मौजूद रहे। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो उतरेंगे सड़क पर

दो जमा पांच जन आंदोलन के जिला प्रधान सोकेंद्र बालियान और महिला प्रकोष्ठ की जिला उपप्रधान सुधा झा ने मृतक छात्र के परिजनों को समर्थन दिया। प्रधान बालियान ने कहा कि प्रशासन, शिक्षा विभाग और स्कूल प्रबंधन कमेटी की लापरवाही से कार्तिक की जान गई है। दो दिन के भीतर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया तो वे सड़क पर उतरेंगे।

मंत्री का आश्वासन झूठा था, पुलिस भी कर रही लीपापोती

संजय पाहुजा ने कहा कि बेटे कार्तिक की मौत बस के टूटे फर्श के कारण हुई है। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने घर आकर उन्हें दिलासा दी थी कि आरोपित जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। हादसे को एक महीना होने वाले हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। सोमवार को पुलिस ने स्कूल प्रबंधन कमेटी के प्रधान महेंद्र को गिरफ्तार किया था। बाद में उसे छोड़ भी दिया। मंत्री का वादा भी झूठा है। पुलिस भी मामले में लीपापोती कर रही है। जब तक आरोपित नहीं पकड़ा नहीं जाएगा, तक वे धरने पर बैठे रहेंगे।

यह है मामला

19 अप्रैल को गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार स्कूल की एक बस सालाना समागम से कच्चा कैंप के पूरेवाल कॉलोनी की संगत को वापस ला रही थी। असंध रोड पर खुखराना गांव के नजदीक बस एक जगह उछल गई और पिछले पहिये पर फर्श गलने से रखा फट्टा नीचे गिर गया। सीट पर बैठा पांच साल का कार्तिक बस के नीचे गिरकर पिछले पहिये की चपेट में आ गया। कार्तिक की मौत मौके पर हो गई। असंध नाका चौकी पुलिस ने आरोपित बस चालक और स्कूल प्रबंधन कमेटी प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज किया।

जल्द काबू किया जाएगा

असंध नाका चौकी प्रभारी रमेश कुमार ने बताया कि आरोपित बस चालक कामिल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। स्कूल प्रबंधन कमेटी प्रधान महेंद्र सिंह को सोमवार को पकड़ कर अदालत में पेश करने जा रहे थे। इसी दौरान महेंद्र सिंह को सीने में दर्द हुआ और परिजन उन्हें एक निजी अस्पताल में ले गए। आरोपित को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप