जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरियर कंपनी का मैनेजर बताकर सिवाह गांव के छात्र से ऑनलाइन ठगी करने के तीन आरोपितों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपित इंजीनियरिग की पढ़ाई अधूरी छोड़ चुके हैं। आरोपितों में बिहार के सहरसा के पडेलप गांव (सलखुआ थाना) के राशिद इकबाल व नदीम और झारखंड के देवघर के नारूल शामिल हैं। तीनों को सात दिन की रिमांड पर लिया है।

बीकॉम पास छात्र सिवाह गांव के बृजशंकर शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके पिता हरि दर्शन शर्मा एलआइसी एजेंट हैं। 22 अक्टूबर को पिता का कोरियर कंपनी ब्लू डार्ट से क्रेडिट कार्ड आना था। उसने डिलीवरी ब्वाय को अपना मोबाइल नंबर दे रखा था। 23 अक्टूबर की शाम को उसके मोबाइल फोन पर कॉल आई कि कोरियर कंपनी से मैनेजर बोल रहा है। तीन रुपये ऑनलाइन पेमेंट कर दो। उसने पेमेंट कर दी। इसके बाद न तो उससे ओटीपी नंबर पूछा और न ही पिन नंबर। फिर भी खाते से 79992 रुपये निकाल लिये गए। सेक्टर-29 थाने ने मामला दर्ज कर रखा है। सीआइए-टू ने आरोपित राशिद को बिहार के जिला सहरसा के थाना सिमरी बख्तियार क्षेत्र से गिरफ्तार कर अदालत में पेश राहदारी रिमांड पर लिया था। इसके बाद आरोपित नारुल और नदीम को गिरफ्तार किया। मैनेजर बताकर मैसेज भेजकर करते थे ठगी

सीआइए-टू के एसआइ बलजीत सिंह ने बताया कि आरोपित राशिद, नदीम और नारुल कोरियर कंपनी के मैनेजर बताकर मैसेज भेजते थे। जो भी व्यक्ति इनके जाल में फंस जाता था उसके खाते से ऑनलाइन रुपये निकाल लेते थे। आशंका है कि आरोपितों ने और भी कई वारदात कर रखी हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस