शाहाबाद (कुरुक्षेत्र), जतिन्द्र सिंह चुघ। हरियाणा में हाकी की धरती माने जाने वाले शाहाबाद की तीन बेटियां ओलंपिक में अपने जौहर दिखाएंगी। तीनों महिला हाकी खिलाड़ी जापान की धरती पर दम दिखाने को तैयार हैं। 24 जुलाई से पांच अगस्त तक जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हाकी टीम में शाहाबाद की तीन बेटियां रानी रामपाल, नवजोत कौर व नवनीत कौर शामिल की गई हैं। ओलंपिक खेलों में यह लगातार दूसरी बार होगा कि शाहाबाद की रानी रामपाल टीम की कप्तानी करेंगी। ओलंपिक के लिए भारतीय महिला हाकी टीम की घोषणा हो गई है।

ओलंपिक खेलों में रानी रामपाल दूसरी बार करेंगी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी

कप्तान रानी रामपाल ने मोबाइल से दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कहा कि इस समय पूरी टीम का ध्यान ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर केंद्रित है। ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन के लिए टीम की सभी खिलाड़ी अभ्यास के दौरान पसीना बहा रही हैं।

यह भी पढ़ें: ह‍रियाणा सीएम मनोहरलाल बोले- किसान आंदोलन में हिंसा अब सहन नहीं, होगी कडी़ कार्रवाई

रानी रामपाल ने कहा कि कोविड के दौरान भी टीम नियमों व अनुशासन में रहकर लगातार अभ्यास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल कोविड के कारण ओलंपिक खेल रद हो गये थे। ऐसे में टीम ने इस पूरे साल का भरपूर फायदा उठाते हुए अभ्यास में जमकर पसीना बहाया है। उन्होंने कहा कि उनका यह पसीना व्यर्थ नहीं जाएगा और निश्चित तौर पर भारतीय टीम सोना जीतकर लौटेगी।

हौसले से लबरेज है पूरी टीम

नवजोत कौर ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक खेलने जा रही हैं। उन्‍होंने कहा कि पूरी टीम हौसले से लबरेज हैं और हौसले ही यही जीत की पहचान है। नवजोत कौर ने कहा कि भारतीय हाकी टीम मजबूत चट्टान की तरह मैदान में उतरेगी। इस समय प्रत्येक खिलाड़ी का ध्यान अभ्यास पर है और टीम का प्रत्येक खिलाड़ी ओलंपिक में अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए सोना जीतकर लाएंगे। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि टीम की कप्तानी अनुभवी खिलाड़ी रानी रामपाल कर रही हैं और इसका पूरा लाभ टीम को मिलेगा।

ओलंपिक में स्‍वर्ण पदक जीतना है लक्ष्य

नवनीत कौर ने कहा कि टीम का लक्ष्य ओलंपिक में स्‍वर्ण पदक जीतना है और इस सपने को साकार करने के लिए टीम के खिलाड़ी डटकर मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय हाकी टीम ओलंपिक में स्वर्ण जीतकर विश्व में देश का नाम रोशन करेगी। नवनीत कौर के पिता का नाम बूटा सिंह है और वह शाहाबाद के किला सिखां में रहती हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Sunil Kumar Jha