पानीपत, जेएनएन। मॉडल टाउन के सावन पार्क के उद्यमी के घर से बदमाश शुक्रवार देर रात को बदमाश ने चार लाख रुपये नकद औ डेढ़ लाख रुपये की कीमत के जेवर चोरी कर लिए। उद्यमी का परिवार शादी में दिल्ली गया था। बदमाश ने एक घंटा पांच मिनट में पूरा घर का खंगाल दिया। चोरों की तस्वीर पड़ोसी से सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।  वारदात रात 2:10 से 3:15 के बीच की है। 

काटन वेस्ट व्यवसायी सावन पार्क के सुभाष जैन (65) ने बताया कि शुक्रवार रात को उसकी भांजी की दिल्ली में शादी थी। वह दिन में 12:30 बजे परिवार सहित दिल्ली चले गए थे। शनिवार दोपहर 12 बजे घर पहुंचा तो मेन गेट की अंदर से कुंडी बंद थी। पड़ोसी को आवाज देकर कुंडी खुलवाई। लकड़ी वाले दरवाजे की चौखट कटी हुई थी। 

लॉक नहीं टूटे तो दरवाजा तोड़ दिया
अंदर के तीन दरवाजों की लॉक नहीं टूटा तो दरवाजे तोड़ दिये गए। अलमारी का लॉक तोड़ रखा था। ड्रेसिंग टेबल भी खंगाल रखा था। सारा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी में रखे चार लाख रुपये कैश, मंगलसूत्र, सोने के अंगूठी, चेन, पाजेब, चुटकी बिछवे चोरी कर लिये गए। चोरी सोने के चार तोले और चांदी के 100 ग्राम जेवर गायब थे। तीन लेडीज पर्स भी चोरी कर लिए। पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो एक चोर 2:10 बजे गेट फांदकर अंदर घुसा और उसने ही गेट की अंदर की कुंडी बंद कर करके तसल्ली से घर खंगाला। चोर 3:15 बजे घर से भाग गया। वह मॉडल टाउन थाना पुलिस को बुलाकर लाया। थाना मॉडल टाउन प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि मामला दर्ज करके चोर की तलाश की जा रही है। कार चालक व नौकरानी से पूछताछ की जाएगी। 

कार चालक और नौकरानी पर शक
सुभाष जैन ने बताया कि वह 13 दिसंबर को बहन के घर दिल्ली भात भरने गया था। तब उसने कार चालक से कहा था कि उसने परिवार सहित 14 दिसंबर को भी शादी में दिल्ली जाना है। यह कार चालक उसके मकान से दो गली छोड़कर रहता है। उसे शक है कि इसी कार चालक ने उसके घर चोरी की है। सीसीटीवी कैमरे में भी चालक की कद-काठी का चोर लग रहा है। इसके अलावा उसे पुरानी नौकरानी पर भी शक हो। साल में उसकी चार नौकरानी बदल चुकी हैं। 

चार लाख की पेमेंट देनी थी
सुभाष जैन ने बताया कि 12 दिसंबर को काटन वेस्ट की उसे चार लाख रुपये मिले थे। यह पेमेंट उसे दूसरे व्यापारी को करनी थी। भात व शादी की वजह से उसे पेमेंट करने का समय नहीं मिला और अलमारी में नकदी रखी थी। इसके बाद ही घर में चोरी हो गई। पहले वह कभी घर में इतनी नकदी नहीं रखता था। 

तीन दिन में चार चोरी
चोर शहर में सूने मकानों व दुकानों को निशान बना रहे हैं। वे पिछले तीन दिन में चोरी की चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस चोरी की वारदात रोक नहीं पा रही है। इससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। 

  • 12 दिसंबर को गीत कॉलोनी के सौरभ छाबड़ा के घर से सोने के जेवर और 50 हजार रुपये चोरी कर लिये। 
  • 13 दिसंबर की रात को किशनपुरा के उद्यमी हरिओम गुप्ता के घर से 25 लाख रुपये कैश और 30 तोले सोने के जेवर चुरा लिये। 
  • 13 दिसंबर को विद्यानंद कॉलोनी के पास रहने वाले प्रमोद कुमार की दुकान से 400 जोड़ी पैंट-शर्ट और 800 जोड़ी लेडीज सूट चोरी कर लिये। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021