जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा 1490 रुपये प्रति वर्ग मीटर इनहांसमेंट देने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस इनहांसमेंट स्कीम का हरियाणा स्टेट हुडा सेक्टर्ज कनफेडरेशन ने विरोध किया। कनफेडरेशन के संयोजक बलजीत सिंह ने कहा कि इनहांसमेंट स्कीम की सीबीआई जांच होनी चाहिए। सेक्टरों में मूलभूत सुविधाओं की अनदेखी हो रही है। चार से पांच सेक्टरों में गहरे गड्ढे बने हुए हैं। सीवर सिस्टम भी जाम रहते है। स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। सेक्टरवासी विभाग को हर तरह के टैक्स दे रहे है, फिर भी इनहांसमेंट में बड़ी लूट की गई है। इसीलिए आरडब्ल्यूए भी इसका विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि रि-कैलकुलेशन के बाद सेक्टर 29 पार्ट वन व टू में इनहांसमेंट 984 रुपये प्रतिवर्ग रह गई थी। अब ब्याज लगाकर 1490 रुपये प्रति वर्ग कर दी है। सेक्टर 29 पार्ट वन में रि-कैलकुलेशन के बाद 97.49 पैसे गई थी। उसे 264 प्रतिवर्ग कर दिया है। इसी तरह एचएसवीपी ने बातचीत के लिए हुडा निवासियों के प्रदेशस्तर के दरवाजे बंद कर दिए हैं। इसीलिए जल्द ही सेक्टरों की सभी आरडब्ल्यूए बड़ा आंदोलन करेगी।

इस दौरान सेक्टर सात में हुडा के लोगों ने बैठक कर आगे की रणनीति भी बनाई। बैठक में बलराज, डा. धर्मबीर, मास्टर बलवान सिंह, मास्टर जयपाल सिंह व रणधीर सिंह मौजूद रहे। एचएसवी ने यह जारी की स्कीम

चार साल के इंतजार के बाद सेक्टर 29 पार्ट वन व टू के लिए एचएसवीपी ने इनहांसमेंट स्कीम जारी की है, जिसमें 40 प्रतिशत छूट के साथ इनहांसमेंट राशि भरने वाले सेक्टर 29 पार्ट टू के प्लाट मालिकों को फायदे बताए गए। सेक्टरवासी 17 अगस्त से 30 सितंबर तक इनहांसमेंट जमा कर सकेंगे। औद्योगिक सेक्टर 29 पार्ट वन व टू के प्लाट मालिकों को लंबे वक्त से इनहांसमेंट का इंतजार था। दोनों सेक्टरों में एक हजार से अधिक प्लाट हैं। रिहायशी सेक्टरों में भी जिसने अब तक इनहांसमेंट नहीं जमा की है, वह इस स्कीम का के तहत लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Edited By: Jagran