पानीपत, जेएनएन। प्रॉपर्टी डीलर विकास नगर के अमरजीत सिंह ने बताया कि उसका घर के नीचे ही कार्यालय है। भांजी की शादी है। 15 फरवरी की शाम पांच बजे वह स्वजनों के साथ बाजार में कपड़े खरीदने गया था। वह एक घंटे बाद वापस लौटा तो उसके कार्यालय से एलइडी और दराज तोड़कर 7700 रुपय चुरा लिए। उसने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो कुराड़ गांव का देशराज उर्फ छोटू ताला तोड़कर कार्यालय में घुसा और एलईडी व नकदी चुरा ले गया। देशराज की विकास नगर में ससुराल है। वह पहले भी उसके कार्यालय में आ चुका था और कई बार मिलने पर राम-राम करता था। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सेक्टर-29 थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 

मोबाइल फोन छीना, बिना नंबर प्लेट की बाइक पर थे बदमाश 

वीवर्स कॉलोनी के अमित कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी कॉलोनी में कंप्यूटर व सीसीटीवी कैमरे की दुकान है। रविवार रात 8:45 बजे वह कॉलोनी में याद गार्डन के पास टहलते हुए मोबाइल फोन पर चैटिंग कर रहा था। बिना नंबर प्लेट की सप्लेंडर बाइक से मुंह पर रुमाल बांधे 15 से 18 साल की आयु के तीन बदमाश आए। बाइक रोकी और पीछे बैठे बदमाश ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया। बदमाश फरार हो गए। उसने 100 मीटर दूर तक पीछा किया, लेकिन बदमाशों को पकड़ नहीं पाया। अंधेरा होने के कारण बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में नहीं आई है। वह थाने पहुंचा और वारदात की जानकारी दी। इसके बाद ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। 

पिकअप की टक्कर से बाइक सवार किसान की मौत

शामली जिले (उत्तरप्रदेश) के चड़ाव गांव के रविंद्र ने पुलिस को शिकायत दी कि वह सोमवार को किसान चाचा 47 वर्षीय जगपाल के साथ बुआ कश्मीरी और कमलेश के घर छाजपुरकलां गांव आए थे। मंगलवार सुबह 10 बजे वे अपनी-अपनी बाइक से छाजपुर से गांव लौट रहे थे। इसी दौरान गांव से थोड़ी दूर तेज रफ्तार व लापरवाही से पिकअप ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में चाचा जगपाल की मौके पर मौत हो गई। आरोपित चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया। जगपाल के परिवार में दो बेटे व एक बेटी है। मंगलवार को सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर शव स्वजनों को सौंप दिया गया। सनौली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित वाहन चालक की जांच शुरू कर की है।   

मजार का दान पात्र तोड़कर रुपये चुराने वाला पहुंचा जेल

पट्टीकल्याणा स्थित पीर बाबा की मजार पर रखा दान पात्र तोड़ कर पैसे चुराने के आरोपित को थाना पुलिस ने सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को अदालत पेश किया गया। जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।   गौरतलब है कि पट्टीकल्याणा वासी सुंदर सिंह के खेत में पीर बाबा की मजार बनी हुई है। जहां दान पत्र रखा हुआ है। 16 फरवरी की रात सुंदर सिंह खेत में गया हुआ था। देर रात एक बजे उसने एक व्यक्ति को पीर बाबा की मजार पर घुमते देखा। वह मजार पर गया तो उक्त व्यक्ति पेचकश से दान-पात्र की पत्ती को उखाड़ उसमें से दान के पैसे चोरी कर रहा था। उसने अन्य लोगों के सहयोग से चोर को पकड़ लिया था, लेकिन वो भीड़ व अंधेरे का फायदा उठा पेचकश व चाबी छोड़कर फरार हो गया था। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल प्रदीप ने बताया कि चोर की पहचान अनुज वासी डिकाडला के तौर पर हुई थी। जिसे सोमवार देर शाम ही गांव से गिरफ्तार कर लिया गया था। 

टाटा मैजिक छीनने वाले लुटेरों की तलाश में लगी पुलिस

डेढ़ सौ रुपये में किराये पर लाकर रास्ते में मारपीट कर टाटा मैजिक छीनने वाले लुटेरों का दूसरे दिन भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा सकी। हालांकि थाना व सीआईए थ्री की टीम लुटेरों की तलाश में जरूर लगी है।   बीते सोमवार को दोपहर बाद सवा तीन बजे के करीब दो अनजान युवक संजय वासी हथवाला का टाटा मैजिक समालखा तक डेढ़ सौ रुपये में किराये पर कर लाए थे। जैसे ही वो गढ़ी केवल के पास पहुंचे तो युवकों ने पेशाब करने के बहाने गाड़ी को रुकवा। तभी बगल में खड़ी ईको गाड़ी से उनके तीन साथी उतरे। जिन्होंने संजय के साथ मारपीट कर उसे सीट से उतार दिया और टाटा मैजिक को रेत की खान वाले रास्ते से जौरासी की तरफ लेकर फरार हो गए। जबकि गाड़ी में बैठे युवक ईको में रजवाहे के रास्ते भाग निकले थे। मामले में पता लगते ही पुलिस केस दर्ज कर वीटी करा लुटेरों की तलाश में लग गई थी। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि थाना व सीआईए की टीमें लुटेरों की तलाश में लगी है। कैमरे से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी पहचान की कोशिश की जा रही है। ताकि गिरफ्तार किया जा सके। 

यमुनानगर में मकान का ताला तोड़कर नकदी व जेवरात चोरी

यमुनानगर के प्रतापनगर के गांव बेगमपुर निवासी रूबी देवी ने बताया कि वह परिवार के एक फरवरी को बाहर गई थी। जब वह वापस लौटी, तो उनके मकान का ताला टूटा मिला। अंदर का सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी से भी सामान बाहर पड़ा हुआ था। अलमारी से 6300 रुपये की नकदी व सोने के जेवरात चोरी मिले। पुलिस ने मौका मुआयना कर केस दर्ज कर लिया। 

अधेड़ का मिला शव, पहचान नहीं  

शहर यमुनानगर थाना एरिया में पूर्व विधायक दिलबाग ङ्क्षसह की दुकानों के पास 50 वर्षीय अधेड़ का शव मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। जांच अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि मृतक के पास से कोई ऐसा दस्तावेज नहीं मिला। जिससे उसकी पहचान हो सके। फिलहाल शव को 72 घंटे के लिए पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया है। 

यमुनानगर के रादौर में दहेज नहीं मिलने पर विवाहिता को घर से निकाला

अलाहर गांव की महिला को उसके ससुराल वालों ने दहेज नहीं मिलने पर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस ने उसके ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर केस दर्ज किया है। गांव अलाहर निवासी महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि नवंबर 2018 को उसकी शादी जगाधरी के गुलाबगढ़ निवासी अमन कुमार से हुई थी। शादी में उसके परिवार के लोगों ने हर प्रकार जरूरी सामान दिया था। मगर शादी के बाद उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने उससे ओर दहेज लाने की मांग की। मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति अमन कुमार, ससुर सतपाल, सास शिक्षा देवी ननद नीलम निवासी हरनौली, नंनद रीटा निवासी मौजगढ़ अंबाला पर केस दर्ज कर लिया।

हेरोइन तस्कर हरिद्वार में छिपा था, दूसरी मंजिल से कूदा टांग टूटी तो पकड़ा गया

डेढ़ महीने से फरार हेरोइन तस्कर राणा माजरा गांव के शमशाद ने उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के शांतर शाह गांव के किराये के मकान में ठिकाना बना लिया था। सोमवार देर रात एनडीपीएस स्टाफ ने दबिश दी तो शमशाद दूसरी मंजिल से कूद गया और उसकी टांग में चोट लगी। आरोपित शमशाद को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन की रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान आरोपित से नशे के धंधे में जुड़े अन्य तस्करों का पता लगाया जाएगा। एनडीपीएस स्टाफ के इंस्पेक्टर महेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि 3 जनवरी को एनडीपीएस स्टाफ की एक टीम एएसआइ कुलदीप कुमार के नेतृत्व में थाना सनौली क्षेत्र में गश्त पर थी। इसी दौरान सूचना मिली कि राणा माजरा का शमशाद घर पर मादक पदार्थ बेचता है। टीम सनौली थाना प्रभारी ड्यटी मजिस्ट्रेट कृषि विभाग के एडीओ दिनेश कुमार को साथ लेकर पहुंची। शमशाद मौके से फरार हो गया। घर से अलमारी से दो लाख रुपये, 64 ग्राम हेरोइन व 38 ग्राम (नशीला पदार्थ) बरामद किया। इन नशीले पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार लाखों रुपये कीमत है। सनौली थाना में मामला दर्ज है। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस