Move to Jagran APP

इंसार बाजार में सीढि़यों की दीवार तोड़कर कर शोरूम में चोरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : चोर सोमवार रात को इंसार बाजार में वियर एंड वॉक कपड़ों के शोरूम क

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 03:04 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 03:04 AM (IST)
इंसार बाजार में सीढि़यों की दीवार तोड़कर कर शोरूम में चोरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : चोर सोमवार रात को इंसार बाजार में वियर एंड वॉक कपड़ों के शोरूम की सीढि़यों की दीवार तोड़कर अंदर घुसे और गल्ले से चार हजार रुपये व करीब दस हजार के महिला और पुरुषों के कपड़े चुरा ले गए। वारदात से पहले चोरों ने सीढि़यों के पास लगे सीसीटीवी कैमरे का मुंह ऊपर की तरफ कर दिया और शोरूम के अंदर लगे 11 सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर बंद कर दी। इस बीच एक चोर की सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद हो गई।

loksabha election banner

घटना गत रात्रि करीब 10:45 बजे की है। शोरूम के मालिक मॉडल टाउन निवासी रोहित बतरा ने बताया कि वह सोमवार रात 10:30 बजे शोरूम बंद करके घर चला गया था। मंगलवार सुबह दस बजे शोरूम खोला तो गल्ला निकला हुआ था। कपड़े बिखरे हुए थे। सीढि़यों का दरवाजा तोड़ने की बजाय साइड से दीवार टूटी मिली। गल्ले से चार हजार रुपये और करीब दस हजार रुपये के महिला व पुरुषों के कपड़े चोरी कर रखे थे। छत की सीसीटीवी कैमरे में दो चोरों की धुंधली तस्वीर दिखाई दे रही है। उनके पैरे भी दिखाई दे रहे हैं।

थाना शहर पुलिस ने मौका मुआयना किया। पुलिस का मानना है कि चोरों ने वारदात से कई दिन पहले शोरूम की रेकी की है। उन्हें शोरूम में घुसने से लेकर कैमरों तक की सही से जानकारी थी।

2015 में भी हुई थी चोरी

नवंबर 2015 में भी दिवाली के आसपास छत के रास्ते चोर उसके शोरूम में घुसे थे। वे कपड़े, चांदी के सिक्कों सहित करीब 25 हजार रुपये का सामान चुरा ले गए थे। पुलिस दावा कर रही है कि चोरों को पकड़ लिया था, लेकिन उसे कोई सूचना नहीं दी गई थी। न ही उसके चोरीशुदा सामान की रिकवरी हुई थी। चोरी की सूचना पर मंगलवार को पुलिस शोरूम पर पहुंची, लेकिन न तो सीसीटीवी कैमरे की जांच की। न ही फिंगर प्रिंट लिए गए। अब पुलिस चोरी की तस्वीर व्हाट्सएप से मंगवा रही है। पुलिस महज खानापूर्ति करके चली गई। रोहित बतरा कहना है कि पुलिस व चौकीदार के भरोसे नहीं रहा जा सकता है। शोरूम की सुरक्षा के लिए छत की दीवार ऊंची कराई जाएगी। मजबूत दरवाजा लगाया जाएगा। कैमरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

गली में चौकीदार का पहरा, छत से घुस गए चोर

इंसार बाजार में सुरक्षा के लिए डंडे से लैस तीन चौकीदार हैं। गत रात्रि चौकीदार गली में पहरा दे रहे थे। उसी दौरान चोर छत के रास्ते सीढि़यों तक पहुंचे। दीवार तोड़ी और फिर वारदात करके आसानी से चले भी गए। चौकीदारों को वारदात की भनक तक नहीं लगी। न ही उसे दीवार तोड़ने की आवाज सुनाई दी। दुकानदार सवाल उठा रहे हैं कि चौकीदार व पुलिस की गश्त के बावजूद चोरी हो रही हैं। ऐसे में सुरक्षा कैसे होगी।

11 अक्टूबर को भी चार दुकानों में चोरी का प्रयास

गत 11 अक्टूबर को चोरों छतों के रास्ते इंसार बाजार की चार दुकानों में चोरी का प्रयास किया। वीयर एन वाक शोरूम का दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। छत पर संबल व हथौड़ा पड़ा मिला था। इसी तरह से सिल्वर पैलेस, रोहिणी ज्वैलर्स और धनलक्ष्मी ज्वैलर्स में चोरी प्रयास किया। धन लक्ष्मी के दरवाजे के कुंडे तोड़ दिए थे।

पुराने चोर गिरोह की है करतूत

इंसार बाजार एसोसिएशन के प्रधान गौरव लीखा ने बताया कि गत वर्ष नवंबर में इंसार बाजार व आसपास के बाजारों में एक दर्जन दुकानों में चोरी की वारदात हुई थी। चोर छतों के रास्ते से दुकानों में घुसे थे। तब तत्कालीन डीएसपी जोगेंद्र राठी ने पुलिस ने दावा किया था चोर पकड़े गए हैं। हो सकता है कि चोरों की जमानत हो गई है। लीखा का दावा है कि वही चोर गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है। चोरी की वारदात नहीं रूकी तो वे डीएसपी व एसपी से मिलेंगे। चोरी की वारदात रोकने के लिए दुकानदारों ने एक रास्ते को बंद करवा दिया था। छतों पर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए थे। चोर कैमरों को तोड़ रहे हैं। इससे दुकानदार खौफजदा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.