Move to Jagran APP

सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में सेंधमारी, गैस कटर से स्ट्रांग रूम काटकर चोर ले गए साढ़े चार लाख Panipat News

नरवाना स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक शाखा का स्ट्रांग रूम काटकर 4.44 लाख रुपये की नकदी चोरी हो गई है। स्ट्रांग का दूसरा खाना न कटने से 17 लाख बच गए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:11 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 04:57 PM (IST)
सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में सेंधमारी, गैस कटर से स्ट्रांग रूम काटकर चोर ले गए साढ़े चार लाख Panipat News
सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में सेंधमारी, गैस कटर से स्ट्रांग रूम काटकर चोर ले गए साढ़े चार लाख Panipat News

जींद/पानीपत, जेएनएन। नरवाना स्थित लघु सचिवालय के सामने स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक शाखा से चोरों ने 4 लाख 44 हजार 702 रुपये की नकदी चोरी कर ली। चोर बैंक शाखा में खिड़की की ग्रिल को उखाड़कर घुसे। गैस कटर से स्ट्रांग रूम को काट दिया और उसके एक खाने में रखी नकदी को लेकर फरार हो गए। बाद में डीएसपी जगत सिंह मोर के नेतृत्व में पुलिस व एसएफएल की टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। 

loksabha election banner

सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के सहायक प्रबंधक प्रवीन ने शहर थाना नरवाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार को छुट्टी के बाद बैंक की शाखा को बंद करके चले गए थे। रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को वह स्टाफ के साथ ड्यूटी पर पहुंचा तो मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था। जब मुख्य गेट को खोलकर अंदर घुसे तो सामान बिखरा पड़ा था और बैंक में लगी खिड़की से लोहे की ग्रिल को उखाड़ा हुआ था। जब अंदर बनाए गए स्ट्रांग रूम को देखा तो उसके भी काटा हुआ था। 

डीवीआर भी साथ ले गए

जब स्ट्रांग रूम में रखी नकदी का मिलान किया तो 4 लाख 44 हजार 702 रुपये गायब थे। जब बैंक के अंदर लगे कैमरों की फुटेज देखनी चाही तो सीसीटीवी कैमरे नहीं चले। जांच के दौरान पता चला कि चोर अपने साथ डीवीआर भी ले गए। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। 

स्ट्रांग रूम के दूसरे खाने में रखी 17 लाख रुपये की नकदी बची 

बैंक कर्मचारियों के अनुसार चोरों ने स्ट्रांग रूम के ऊपर के खाने को गैस कटर से काट लिया और उसमें रखी 4 लाख 44 हजार 702 रुपये की नकदी को चोरी कर ली। जबकि उसके नीचे दूसरे नंबर के खाने को चोरों को काटने का प्रयास किया, लेकिन उसमें सफल नहीं हो सके। उस बॉक्स में करीब 17 लाख रुपये की नकदी रखी हुई थी। बैंक कर्मियों ने जब उस बॉक्स को खोलकर देखा तो नकदी सुरक्षित मिली। 

एसबीआइ की एटीएम को भी उखाड़ा गया था

सर्व हरियाणा बैंक और एसबीआइ बैंक का एटीएम एक ही बिल्डिंग में स्थित है। चोरों ने गत 18 नवंबर को किसी गाड़ी की सहायता से उखाड़ा था, लेकिन वे अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो सके थे। जिससे एटीएम में रखे लाखों रुपये सुरक्षित बच गए थे, लेकिन बैंक प्रबंधकों ने इस चोरी से सबक नहीं लिया, जिस कारण यह वारदात हुई। चोरों को पता था कि छुट्टी का दिन होने के बावजूद कोई भी इस बिल्डिंग में नहीं रहता, जिस कारण उन्होंने आसानी से वारदात को अंजाम दिया। 

बैंक में नहीं है कोई चौकीदार

सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक एक बिल्डिंग के अंदर हैं, वहीं इसके बाहर एक मुख्य गेट लगाया हुआ है। अंदर कोई भी नहीं रहता है। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक बिल्डिंग के अंदर होने के बावजूद कोई भी चौकीदार नहीं रखा गया था, जिसके कारण चोर आसानी से वारदात को अंजाम दे गये और किसी को भनक भी नहीं लगी। जिस कारण बैंक प्रबंधकों पर सवालिया निशान उठते हैं। 

उचाना शाखा को भी शनिवार को उखाड़ा था 

चोरों ने शनिवार रात को उचाना की सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक शाखा में भी सेंधमारी की थी। जहां पर चोरों ने स्ट्रांग रूम को गैस कटर से काटने का प्रयास किया हुआ था, लेकिन उसको काटने में सफल नहीं हो पाए थे। चोर यहां से सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को भी उखाड़कर ले गए थे। पुलिस को आशंका है कि उचाना व नरवाना बैंक में चोरों ने एक साथ ही चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। उचाना में चोरी की वारदात को रविवार को ही पता चला गया, जबकि नरवाना शाखा में चोरी की वारदात का सोमवार सुबह पता चला जब कर्मचारी ड्यूटी पर पहुंचे। 

सर्व हरियाणा बैंक में 21 लाख 44 हजार 702 रुपये स्ट्रांग रूम में रखे गए थे। चोर 4 लाख 44 हजार 702 रुपये ही चोर चुरा कर ले गए हैं। बैंक में कोई चौकीदार न होने से यह वारदात हुई। 

-सतपाल यादव वरिष्ठ मैनेजर, सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक नरवाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.