राज सिंह, पानीपत

लड़के की शादी है, बरात लेकर जानी है तो बरातियों की कोरोना जांच अवश्य कराएं। किसी परिचित-रिश्तेदार की बेटी की शादी में शिरकत करनी है तो पहले कोरोना जांच करा लें। यह टेस्ट खुद व रिश्तेदारों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए जरूरी है।

मोबाइल टीमों के नोडल अधिकारी डा. ललित वर्मा ने बताया कि सिविल अस्पताल, सीएचसी-पीएचसी और हेल्थ सेंटर सहित सभी 29 सरकारी फैसिलिटी केंद्रों में टीमें लगाई गई हैं। किसी को बरात में जाना है तो पांच दिन पहले कोरोना टेस्ट कराएं, दो-तीन दिन रिपोर्ट आने में लग जाते हैं। 20-25 लोग एक समय-एक स्थान पर एकत्र हैं तो मोबाइल टीम मौके पर पहुंचकर स्वाब सैंपल ले सकती है। पानीपत औद्योगिक जिला है। किसी कंपनी-फैक्ट्री के स्वामी कर्मचारियों-कामगारों की कोरोना जांच कराना चाहते हैं तो मोबाइल फोन नंबर 9812587799 पर काल कर सकते हैं। मोबाइल टीम फैक्ट्री में भेज दी जाएगी। फर्जी रिपोर्ट बनाई तो होगी कार्रवाई

डा. वर्मा ने देहरादून (उत्तराखंड) की एक रिपोर्ट का जिक्र करते हुए बताया कि पर्यटन स्थलों पर जाने वाले कुछ लोग पुरानी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट में छेड़छाड़ कर तारीख बदल रहे हैं। उसी आधार पर हरिद्वार, मसूरी सहित दूसरे पर्यटन स्थलों पर घूमने जा रहे हैं। पकड़े जाने पर ऐसे लोगों के साथ महामारी अधिनियम सहित दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज हो सकता है। पर्यटन के लिए जाना है तो कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाएं, कोरोना जांच भी कराएं।

Edited By: Jagran