Move to Jagran APP

इस अंतरराज्यीय चोर गिरोह से पुलिस भी खाती थी खौफ, ये थे पत्थरबाज

सीआइए-2 ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना को पकड़ लिया है। पुलिस से निपटने के लिए छह से सात हथियारों से लैस बदमाश पिकअप में पीछे बैठते थे और छोटे-छोटे पत्थर भी रखते।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:03 AM (IST)
इस अंतरराज्यीय चोर गिरोह से पुलिस भी खाती थी खौफ, ये थे पत्थरबाज
इस अंतरराज्यीय चोर गिरोह से पुलिस भी खाती थी खौफ, ये थे पत्थरबाज

पानीपत, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के जिला शामली के गांव गोगवान के अलीशान उर्फ अली (22) ने जीजा सहारनपुर के चंदपुरा गांव के वाबिक के साथ गैंग बनाया। गैंग ने पानीपत, यमुनानगर, करनाल, सोनीपत और शामली, मेरठ सहित चार जिलों में लूट, मोबाइल टावरों की बैट्री, भैंस और पिकअप वाहन चोरी की 40 वारदातें कीं। अगर पुलिस उनका पीछा करते तो बदमाश पहले उन पर फायरिंग कर देते। गोलियां खत्म हो जातीं तो गाड़ी में रखे पत्थर फेंकने लगते।

loksabha election banner

20 वारदात पानीपत की हैं। गिरोह ने दो महीने में पानीपत में 10 वारदात कर डाली। सोनीपत में दस, करनाल में पांच और यमुनानगर व जगाधरी में पांच जगह से बैट्री व भैंसें चोरी कर रखी हैं। डेढ़ साल से सक्रिय गिरोह दस बदमाश फरार हैं। बदमाश पुलिस को देखते गोलियां बरसा देते थे। गिरोह ने यमुनानगर में पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। इससे पुलिस भी खौफजदा थी। 

अलीशान का पांच दिन का रिमांड
सीआइए-2 ने आरोपित अलीशान और वाकिब को अदालत में पेश किया, जहां से वाकिब को जेल भेज दिया। अलीशान को पांच दिन की रिमांड पर लिया है। गिरोह पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है। चोरीशुदा बैट्री, भैंस व वाहनों की कीमत करीब 40 लाख रुपये है। 

जीजा ने बताए साले के ठिकाने
डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने सोमवार को लघु सचिवालय में प्रेसवार्ता कर बताया कि 24 फरवरी की अलसुबह अलीशान साथी वाकिब, मोबिन, इकबाल उर्फ काला, छोटा और भूरा के साथ हलदाना गांव से टावर की बैट्री चोरी कर बोलेरो पिकअप गाड़ी में लादकर भाग रहा था। तभी सीआइए-2 इंस्पेक्टर दीपक कुमार की दो टीमों ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने 25 फायर किए। जवाब में पुलिस ने भी 42 गोलियां चलाई। मुठभेड़ में बदमाशों का पिकअप पलट गया। पुलिस ने वाकिब को गिरफ्तार कर 73 बैट्री बरामद की। अलीशान चार साथियों के साथ फरार हो गया था। वाकिब ने पांच दिन के रिमांड के दौरान सरगना अलीशान के संभावित ठिकानों के बारे में बता दिया था। रविवार रात को अलीशान सेंट्रो कार से बबैल रोड पर वारदात की फिराक में था। तभी सीआइए-2 ने गिरफ्तार कर कब्जे से कार, पिस्तौल और कारतूस बरामद किया। आरोपित भूरा को पुलिस यूपी से प्रोडक्शन वारंट पर लगाएगी।

शहर के गलत नाम का बना रखा था कोड वर्ड, वाहन में रखते थे पत्थर
डीएसपी सतीश कुमार वत्स ने बताया कि अलीशान ने शहर के गलत नाम से कोड वर्ड बना रखे थे। अगर वे वारदात करने यमुनानगर जाते थे तो अपने साथी को मोबाइल पर बात कर बताते कि सोनीपत जा रहे हैं। ताकि पुलिस भटकती रहे। पुलिस से निपटने के लिए छह से सात हथियारों से लैस बदमाश पिकअप में पीछे बैठते थे और छोटे-छोटे पत्थर भी रखते। गोलियां खत्म हो जाए तो पुलिस पर पत्थर बरसा सकें। 

चोरी के वाहर से करते थे वारदात, कबाड़ी को बेचते थे सामान 
गिरोह के बदमाश वारदात में चोरी के पिकअप वाहन का इस्तेमाल करते थे। पांच पिकअप चोरी कर रखी है। दिन में रेकी कर रात को डेयरी व मोबाइल टावर को निशाना बनाते थे। चोरी की बैट्री उत्तर प्रदेश के बागपत, गाजियाबाद, बरेली, मेरठ और दिल्ली में कबाड़ी व दुकानों पर दो से दस हजार रुपये में बेच देते थे। चोरी की भैंसों को कैराना, शामली व आसपास की डेयरियों व बूचडख़ाने में 20 से 25 हजार रुपये में बेच देते थे।   

ये वारदात कर रखी हैं

  • 17 जनवरी 2019 की रात को किवाना के प्रवीण कुमार को बंधक बना बाड़े से तीन भैंस व कटड़ा लूटे। 
  • 25 जनवरी 2018 को नारायाण गांव में टावर से 24 बैट्री चोरी की। 
  • 18 अगस्त 2018 को समालखा से सुरेंद्र शर्मा की दुकान से इन्र्वटर की 28 बैट्री, नकदी व अन्य सामान चोरी की। समालखा थाने में मामला दर्ज है। 
  • 23 अगस्त 2018 को पट्टीकल्याणा में पांच पोल से बैट्री व बाक्स चोरी किए। चारों के केस समालखा थाने में दर्ज हैं। 
  • 6 अक्टूबर 2018 को कुराड़ फार्म स्थित मोबाइल टावर की बैट्रियां चोरी कर ली। सनौली में मामला दर्ज है। 
  • 19 जनवरी 2019 को अजीजुल्लापुर के बलविंद्र के पशुबाड़ी से दो लाख रुपये की कीमत की दो भैंस व एक गाय चोरी कर ली। थाना शहर में मामला दर्ज है। पुलिस ने वाकिब की निशानदेही पर दो भैंस  कैराना से बरामद कर ली हैं। 
  • 22 जनवरी 2019 की रात को बापौली स्थित मोबाइल टावर से 44 बैट्री और 29 जनवरी की रात को बिहोली स्थित टावर से 48 बैट्री चोर कर ली। बापौली थाने में मामला दर्ज है। 
  • 19 जनवरी 2019 को सींक गांव स्थित मोबाइल टावर से बैट्री बैंक चोरी कर लिया। मतलौडा में मामला दर्ज है। 
  • 9 जनवरी 2019 को करनाल के गढ़ीबीरबल गांव के रवि कुमार की पिकअप चोरी कर ली। इंद्री थाने में मामला दर्ज है। इसी पिकअप गाड़ी का बदमाशों ने 23 फरवरी को समालखा के हलदाना से टावर से बैट्री चोरी की वारदात में इस्तेमाल किया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.