पानीपत, जेएनएन। 134-ए में दाखिलों के लिए एक महीने से इंतजार में बैठे अभिभावकों का ड्रा के आखिरी दिन गुस्सा फुट गया। अभिभावक 46 डिग्री तापमान में बच्चों को साथ लेकर विभाग और सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। अभिभावकों ने पहले बीइओ कार्यालय का घेराव किया। फिर समाधान न होने पर जीटी रोड से प्रदर्शन करते हुए विधायक रोहिता रेवड़ी के सेक्टर-11 स्थित कार्यालय पर पहुंचे। 

11 से तीन बजे तक 46 डिग्री तापमान में बाहर धूप में ही प्रदर्शन किया। जिला शिक्षा अधिकारी की भी एक नहीं सुनी। फोन पर विधायक रोहिता रेवड़ी के आश्वासन के बाद अभिभावक शांत हुए। शनिवार को अभिभावक विधायक रोहिता रेवड़ी से मिलने के लिए कार्यालय पहुंचे। वहां भी जल्द से जल्द दाखिले का आश्वासन मिला। 

एक महीने से अभिभावकों की नहीं हो रही थी सुनवाई
2 जमा 5 मुद्दे जन आंदोलन के जिलाध्यक्ष सोकेंद्र बालियान व हरियाणा जोन प्रभारी दलबीर ने बताया कि एक मई को पहला ड्रा निकाला था। अधिकारियों के ढुलमुल रवैये के चलते पूरा एक महीना बीत गया। विभाग ने दूसरा ड्रा निकालना तो दूर पहले ड्रा के ही सभी बच्चों का दाखिला नहीं कराया। अब गर्मियों की छुट्टियां हो गई हैं। स्कूल संचालक उनकी एक नहीं सुनेंगे। बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। अधिकारी और सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। 

ड्रा के अनुसार दाखिला
जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि 134-ए के ड्रा निदेशालय स्तर से जारी किए जा रहे हैं। विभाग ने पहले ड्रा में 31 मई तक का समय दिया है। अब दूसरा ड्रा जल्द ही निकाल दिया जाएगा। गर्मियों की छुट्टियों में स्कूलों में ड्रा अनुसार दाखिले कराए जाएंगे। 

पहले दाखिला दिया फिर ट्रांसफर
वधावाराम कॉलोनी की चंचल ने बताया कि उसकी बेटी श्वेता का आठवीं कक्षा में 134-ए के पहले ड्रा में नाम आया था। उसने वर्दी और किताबों के लिए दस हजार रुपये ब्याज पर लेकर आई। वह एक सप्ताह स्कूल में भी गई। शिक्षा विभाग ने इसके बाद उसका दयाल सिंह स्कूल में दाखिला ट्रांसफर कर दिया। अब उसका दाखिला नहीं दिया जा रहा। 

दूसरे ड्रा के लिए तारीख पर तारीख
न्यू रमेश नगर की अंजू ने बताया कि उसके लड़के मोक्ष ने 134-ए में छठी कक्षा के लिए टेस्ट पास किया था। वह एक महीने से दूसरे ड्रा का इंतजार कर रही है, लेकिन अधिकारी तारीख पर तारीख दे रहे हैं। उसको अपने बेटे के भविष्य की चिंता सताने लगी है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप