Move to Jagran APP

विधायक पति के खिलाफ बैठी महिला का अनशन तुड़वाया, दो दिन में मामला दर्ज करने का आश्वासन

शहरी विधायक के पति सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर छह दिन से लघु सचिवालय के सामने फ्लाईओवर के नीचे धरने पर बैठी कुटानी रोड की पूजा, दो ब'चों, पति व अन्य परिजनों के साथ धरने पर बैठी थी। तब उनकी किसी प्रशासन व पुलिस अधिकारी ने सुध नहीं ली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 08:30 PM (IST)
विधायक पति के खिलाफ बैठी महिला का अनशन तुड़वाया, दो दिन में मामला दर्ज करने का आश्वासन
विधायक पति के खिलाफ बैठी महिला का अनशन तुड़वाया, दो दिन में मामला दर्ज करने का आश्वासन

फोटो 20

loksabha election banner

-कहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने पीड़ित हंगामा न करे दें, आनन-फानन में पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की

-विधायक रोहिता रेवड़ी के मामले में आरोपित मोहित गुप्ता को धमकाने का आरोप लगा रही है पत्नी पूजा

जागरण संवाददाता, पानीपत: शहरी विधायक के पति सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर छह दिन से लघु सचिवालय के सामने फ्लाईओवर के नीचे धरने पर बैठी कुटानी रोड की पूजा, दो बच्चों, पति व अन्य परिजनों के साथ धरने पर बैठी थी। तब उनकी किसी प्रशासन व पुलिस अधिकारी ने सुध नहीं ली। रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने आनन-फानन में पहले पूजा व उसके परिजनों को धमकाने का प्रयास किया और फिर मान मनोव्वल कर उन्हें धरने से उठाकर सामान्य अस्पताल पहुंचा दिया। क्योंकि आशंका थी कि शाम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल आर्य कॉलेज में एक शाम अटल के नाम कार्यक्रम में शिरकत करेंगे तो पूजा व उसके परिजन खलल डाल सकते हैं।

थाना प्रभारी ने रात को हड़काया था, सुबह जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया

पूजा ने बताया कि शनिवार रात को थाना शहर प्रभारी विक्रांत धरना स्थल पर आए थे और उन्होंने उसे व पति मोहित गुप्ता को हड़काया था कि वे घर चले जाएं। नहीं तो केस दर्ज हो जाएगा। उनसे अनशन पर बैठने की अनुमति के दस्तावेज भी मांगे थे। बाद में विक्रांत चले गए। रविवार सुबह 9:15 इंस्पेक्टर विक्रांत भारी पुलिस बल के साथ धरना स्थल पर पहुंचे। मौके पर शिवसेना के प्रधान हरकेश शर्मा भी समर्थकों के साथ आ गए। इसके बाद नायब तहसीलदार स्नेहलता, डीएसपी मुख्यालय जगदीप दून, डीएसपी बिजेंद्र ¨सह और डीएसपी सिटी राजेश लोहान पहुंचे। पुलिस प्रशासन ने पहले अनशन पर बैठे लोगों को चेताया कि बल प्रयोग हो सकता है। वे नहीं माने। पूजा की मांग थी कि सुरेंद्र रेवड़ी, महिला व चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। इसके बाद उनकी मान-मनोव्वल की। डीएसपी दून ने उन्हें आश्वासन किया मंगलवार तक मामला दर्ज कर लिया जाएगा। नायब तहसीलदार स्नेहलता ने पूजा को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। तबीयत बिगड़ने पर पूजा को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉ. नारायण डबास ने बताया कि पूजा का बीपी कम है। उनका सीबीसी कराया जाएगा। मोहित गुप्ता का कहना है कि मंगलवार तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो वे लघु सचिवालय, करनाल, चंडीगढ़ और दिल्ली में धरने पर बैठेंगे।

यह है मामला : 4 नवंबर 2017 को रात 9:30 बजे

शहर विधायक रोहिता रेवड़ी ने थाना चांदनी बाग पुलिस को शिकायत दी थी कि वह कार से धारीवाल चौक पर जागरण में हिस्सा लेने के लिए पार्षद सविता रामदेव जा रही थी। तभी भीम गौडा मंदिर के पास दो युवकों ने कार के आगे बाइक अड़ा दी। इसके बाद बाइकों व स्कूटी से चार-पांच युवक आ गए। उन्होंने गाड़ी पर ईंट से हमला किया। गनमैन प्रवीण की गन और पीए सरबजीत की चेन झपट ली। आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज करके कुटानी रोड के मोहित गुप्ता सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया। पूजा का आरोप है कि गत 1 अगस्त को विधायक रोहिता रेवड़ी के पति सुरेंद्र रेवड़ी के कहने पर चार पुरुषों व एक महिला ने घर में घुसकर उसके पति मोहित गुप्ता को धमकी दी कि विधायक रोहिता रेवड़ी वाले केस में वह गलती कबूल कर ले। नहीं तो उसके परिवार के साथ कुछ अनहोनी होगी तो उसका जिम्मेदार वह होगा। इसकी शिकायत उसने स्थानीय पुलिस को दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 2 अगस्त को सीएम ¨वडो और एसपी को शिकायत दी। कोई जवाब नहीं मिला। इसी वजह से वह धरने पर बैठी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.