Move to Jagran APP

फर्जी सर्टिफिकेट से नौकरी पाने का मामला, एसपी को हाईकोर्ट ने किया तलब

उत्तर प्रदेश के कानपुर से बॉयलर का ऑपरेटर के फर्जी सर्टिफिकेट के जरिये पानीपत उद्योगों में इंस्पेक्टर सहित 1

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 08:36 AM (IST)
फर्जी सर्टिफिकेट से नौकरी पाने का मामला, एसपी को हाईकोर्ट ने किया तलब
फर्जी सर्टिफिकेट से नौकरी पाने का मामला, एसपी को हाईकोर्ट ने किया तलब

जागरण संवाददाता, पानीपत : उत्तर प्रदेश के कानपुर से बॉयलर का ऑपरेटर के फर्जी सर्टिफिकेट के जरिये पानीपत उद्योगों में इंस्पेक्टर सहित 18 लोगों ने नौकरी पा ली। इनके खिलाफ सेक्टर-29 चौकी में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। इस मामले में हाईकोर्ट ने एसपी सुमित कुमार को नौ मई को एफिडेविट सहित तलब किया है।

loksabha election banner

बॉयलर कल्याण संघ के प्रधान अमित शर्मा ने बताया कि गत दिनों उन्होंने यूनियन का गठन करना था। तब उन्हें शक हुआ कि कई बॉयलर ऑपरेटर ने कानपुर से फर्जी सर्टिफिकेट के जरिये नौकरी पा ली है। इसको लेकर आरटीआइ लगाई तो पानीपत में 17 ऑपरेटर कानपुर के फर्जी सर्टिफिकेट के जरिये पानीपत के उद्योगों में नौकरी कर रहे हैं। इसी तरह से यमुनानगर व सोनीपत में भी फर्जी सर्टिफिकेट के बूते नौकरी कर रहे हैं। आरोपितों ने हरियाणा बॉयलर इंस्पेक्टर से पॉसिग भी उन्होंने कराई है। कानपुर में रिकॉर्ड की जांच करवाई तो वहां इनका रिकॉर्ड नहीं मिला। इसके बाद सेक्टर-29 चौकी ने अभिटैक्स इंटरनेशनल में बॉयलर ऑपरेटर सुरेंद्र कुमार, विश्वकर्मा वर्कशाप में काम कर रहे बसंत कुमार, रिवेरा होम में काम कर रहे संजय शुक्ला, फेज-3 में काम कर रहे सुरेश चंद और 13 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.