जागरण संवाददाता, पानीपत : युवती ने शहर के एक यूट्यूब पत्रकार को पहले वाट्सएप पर मैसेज किया, फिर वीडियो काल करके अश्लीलता दिखाने लगी। इसके बाद युवती ने मैसेज कर धमकी दी कि पांच हजार रुपये पेटीएम कर दे, नहीं तो उसकी रिकार्डिड वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल की देगी। थाना शहर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। युवती की मेवात और अलवर में लोकेशन मिली है।

यूट्यूब चैनल के पत्रकार कुलवंत सिंह ने एसपी शशांक सावन और डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स को शिकायत दी कि उसका गीता कालोनी में कार्यालय है। 23 जून को उनके पास अनजान फोन नंबर से वाट्सएप पर मैसेज आया। उन्होंने उसका नाम पूछा तो उसने वीडियो काल करने को कहा। उन्होंने वीडियो काल नहीं की तो युवती ने खुद ही वीडियो काल कर दी। युवती अश्लीलता करने लगी और उन्हें भी उकसाया।

उन्होंने युवती की रिकार्डिंग करने के बाद काल कट कर दी। कुछ देर बाद युवती ने वाट्सएप पर मैसेज करके पांच हजार रुपयों की मांग की। रुपये न देने पर वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। अश्लील वीडियो काल कर लोगों को ठग रहा है गिरोह

अश्लील वीडियो काल कर लोगों को ठगने का गिरोह शहर में सक्रिय है। गिरोह में शामिल बदमाश इंटरनेट मीडिया से फोन नंबर लेते हैं और युवती सामने वाले को भी अश्लीलता के लिए उकसाती है। चंगुल में फंसने के बाद पीड़ित से रुपये ऐंठ लेती है। बदनामी के डर की वजह से पीड़ित पुलिस के पास नहीं जाते हैं। वीडियो काल कर अश्लील बातें करने वाली युवतियों का गिरोह काम कर रहा है। लोग इनकी बातों में न आएं। अगर कोई पीड़ित है तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं।

- सतीश कुमार वत्स, डीएसपी मुख्यालय

Edited By: Jagran