Move to Jagran APP

सबसे बड़ा फेरबदल, थर्ड डिग्री देने वाला पूरा थाना ही बदल डाला

प्रभारी पर थर्ड डिग्री देकर युवक की हत्या का आरोप लगा था। अब सीआइए-टू का पूरा थाना ही बदला। सिपाही से लेकर एसआइ तक के 88 मुलाजिमों के किए तबादले।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 10:50 AM (IST)
सबसे बड़ा फेरबदल, थर्ड डिग्री देने वाला पूरा थाना ही बदल डाला
सबसे बड़ा फेरबदल, थर्ड डिग्री देने वाला पूरा थाना ही बदल डाला

पानीपत, जेएनएन। थानों के इतिहास में पहली बार बहुत बड़ा फेरबदल हुआ। पानीपत के एसपी ने विकास नगर के राजेश की थर्ड डिग्री देकर हत्या के मामले में नामजद सीआइए-टू प्रभारी योगेश कुमार को बदलने के चौथे दिन पूरा थाना ही बदल दिया है। वहीं, लंबे समय से सीआइए-वन में जमे बैठे सभी मुलाजिमों को सीआइए-टू में बदल दिया गया है। सब-इंस्पेक्टर किरण के सेक्टर-11, 12 चौकी इंचार्ज के ऑर्डर कैंसिल कर उनको मॉडल टाउन थाने में जांच अधिकारी बना दिया है। यहां पर सब-इंस्पेक्टर राजेश चौकी प्रभारी रहेंगे।

loksabha election banner

एसपी ने 88 पुलिसकर्मियों की अब तक की सबसे बड़ी तबादला सूची जारी की है। इस फैसले से मुलाजिमों की धड़कन तेज हो गई है। हर कोई अपने बचाव में इधर-उधर हाथ-पांव मारने लगा है। विदित हो कि विकास नगर निवासी राजेश को सीआइए-टू ने नौ दिसंबर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। उस पर महराना निवासी ठेकेदार संतोष कुमार के हत्यारोपितों को अपने घर में शह देने का आरोप था। राजेश की पुलिस हिरासत के दौरान तबीयत बिगड़ गई। बाद में पीजीआइ रोहतक में दम तोड़ दिया था। परिजनों की मांग पर एसपी सीआइए-टू प्रभारी योगेश कुमार समेत चार पुलिसकर्मियों को नामजद कर अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

सीआइए-वन और टू इधर-उधर

  • एसआइ तकदीर को सीआइए-वन से समालखा थाने में जांच अधिकारी लगाया है। सीआइए-वन में तैनात ईएएसआइ इंद्र, विनोद, जवाहर, अशोक, ईएचसी प्रमोद, एचसी चंद्रपाल, सुशील, सिपाही परङ्क्षवद्र व सन्नी को सीआइए-टू में लगाया है।
  • सीआइए-3 में तैनात ईएचसी हंसबीर व साइबर सेल में तैनात सिपाही राजेश को सीआइए-टू में लगाया है।
  • सीआए-टू में तैनात एएसआइ कृष्ण को सीआइए-3, ईएएसआइ धर्मबीर को थाना चांदनी बाग, हवलदार मनबीर को किला थाना, हवलदार रवींद्र को थाना मॉडल टाउन, ईएचसी सतीश व धर्मबीर को थाना मॉडल टाउन में लगाया है। अमित को सीआइए-टू से साइबर सेल में लगाया है। पुलिस लाइन से इएएसआइ शमशेर को सीआइए-3 में लगाया है।
  • थाना शहर में तैनात एसआइ राजपाल, एएसआइ दिलबाग, हवलदार राजेश व हवलदार अनिल को सीआइए-वन में लगाया है। एक्साइज स्टाफ से एसआइ रकम सिंह, हवलदार दलेल, इएचसी संजीत व इएचसी संजय को सीआइए-वन में लगाया है।

थानों के मुंशी व दूसरे मुलाजिम भी बदले
एसआइ किरण ने सेक्टर-11, 12 चौकी इंचार्ज के ऑर्डर कैंसिल कर मॉडल टाउन में जांच अधिकारी लगाया है। एसआइ राजेश कुमार को यहीं पर चौकी प्रभारी रखा है। उनका सीआइए-वन में तबादला कर दिया था। एसआइ राजकुमार को समालखा से थाना शहर में जांच अधिकारी लगाया है। एसआइ सुरेश को थाना चांदनी बाग से पुलिस लाइन में लगाया है। एसआइ सतीश को समालखा ट्रैफिक इंचार्ज से इसराना थाना और इसराना में तैनात एसआइ सतबीर को मतलौडा थाने में लगाया है। पुलिस लाइन से एसआइ जसबीर को थाना चांदनी बाग व एएसआई फतेह को पुलिस लाइन से समालखा थाना में जांच अधिकारी लगाया है। थाना इसराना के मुंशी हवलदार सुनील को थाना चांदनी बाग में लगाया है। सदन थाना के मुंशी नरेंद्र को किला थाना व किला थाना के मुंशी नरेश को सदर थाना में मुंशी लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.