पानीपत, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को दिल्ली फिल्मिस्तान इलाके में अनाज मंडी स्थित अवैध फैक्ट्री में आग लगने की घटना से सबक लेने की नसीहत दी है। उन्होंने जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधकों और दूसरे अधिकारियों को ऐसी फैक्ट्रियों की जांच करने के आदेश दिए। इसकी शुक्रवार शाम तक रिपोर्ट मांगी है। वह बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उप मुख्यमंत्री ने 10 में से पांच शिकायतों का मौके पर ही निवारण किया। 

इस दौरान गोशाला मंडी के प्रवीण कुमार ने अवैध फैक्ट्री की शिकायत रखी। उनका आरोप है कि उसके मकान के साथ कृष्णा देवी का गोदाम है, जो उन्होंने किसी को तिरपाल सिलाई कराने के लिए किराये पर दे रखा है। मशीनों के शोर से उसके परिवार का घर में रहना मुश्किल हो गया है। वह गोदाम की मालिक कृष्णा देवी को कई बार शिकायत कर चुका है। 

जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी संदीप सिंह अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत कर रहे थे। इसी बीच उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जीएम डीआइसी आरके राणा को तलब कर लिया। चौटाला ने उनसे कार्रवाई के बारे में पूछा तो डीआइसी आरके राणा ने इस मामले में अनभिज्ञता जताई। इस पर चौटाला ने कहा कि दिल्ली में इतना बड़ा हादसा हो गया और पानीपत में इसी तरह की शिकायत आने पर अनदेखा किया जा रहा है। यह सब ठीक नहीं है। उन्होंने जीएम डीआइसी को टीम लेकर तुरंत मौके पर पहुंचकर कार्रवाई के आदेश दिए। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस