Move to Jagran APP

ठेकेदार परिवार सहित शादी में गया था, घर से जेवर चोरी कर पार्षद के भाई के पास गिरवी रखे

भारत नगर का रहने वाला ठेकेदार परिवार सहित बहन की शादी में गया था। मकान से दो लाख रुपये की कीमत के जेवर चोरी हो गए। आरोपित ने जेवर पार्षद के छोटे भाई के पास गिरवी रखकर रुपये ले लिये।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 09:14 AM (IST)
ठेकेदार परिवार सहित शादी में गया था, घर से जेवर चोरी कर पार्षद के भाई के पास गिरवी रखे
ठेकेदार परिवार सहित शादी में गया था, घर से जेवर चोरी कर पार्षद के भाई के पास गिरवी रखे

जागरण संवाददाता, पानीपत : भारत नगर का रहने वाला ठेकेदार परिवार सहित बहन की शादी में गया था। तभी मकान से करीब दो लाख रुपये की कीमत के जेवर चोरी कर लिये गए। चोरी के आरोपित ने जेवर वार्ड-12 के पार्षद के छोटे भाई के पास गिरवी रखकर ब्याज पर रुपये ले लिये और शपथपत्र दिया कि गहने उसकी पत्नी के हैं।

loksabha election banner

फैक्ट्री में चादर पैकिग ठेकेदार सर्वेश कुमार ने बताया कि वे तीन भाई भारत नगर में रहते हैं। सबसे बड़ा भाई रामप्रकाश सैनी कॉलोनी में 14 मई को वह परिवार सहित उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा के अकोहरी गांव में गया था। 23 मई को छोटी बहन पूनम की शादी थी। वह 31 मई को घर लौटा और मेन गेट का ताला खोला। अंदर सामान बिखरा था। बेड में रखे सोने का मंगलसूत्र, सोने की एक जोड़े झुमके, सोने की टीका, एक सोने की चेन, सोने की अंगुठी, चांदी का कमरबंद, चांदी की पाजेब और चांदी की दो चेन चोरी कर ली गई। उसे चोरी का शक भारत नगर के संदीप व बलजीत नगर के शेरू पर था। सोमवार को वह वार्ड-12 के पार्षद सतीश सैनी के पास गया और वहां पर पार्षद के छोटे भाई प्रदीप सैनी ने बताया कि उनके जेवर उसके पास हैं। ये जेवर शेरू ने दे रखे हैं। मंगलवार सुबह आरोपित शेरू को पकड़कर सीआइए-3 को सौंप दिया।

वहीं इस बारे में पार्षद सतीश सैनी का कहना है कि उसका जेवर चोरी के मामले से कोई लेना-देना नहीं है। किला थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपित संदीप और शेरू के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच सीआइए-3 कर रही है।

शेरू के परिजन धमकी देकर समझौते के लिए दबाव डाल रहे

सर्वेश के बड़े भाई अनिरुद्ध ने बताया कि परिजन कह रहे हैं कि उन्होंने शेरू को संपत्ति से बेदखल कर रखा है। परिजन ही उसे व सर्वेश पर दबाव डाल रहे थे कि चोरी के चांदी के जेवर लेकर पुलिस शिकायत वापस ले लो। नहीं तो वे उन्हें व परिजनों को जान से मार देंगे। कई लोग कॉल करके भी उन्हें धमका रहे हैं। इससे वह और उसके परिजन डरे हुए हैं। उसने जेवर नहीं लिए थे।

शेरू ने जेवर पत्नी के बताकर 22 मार्च को गिरवी रखे

पार्षद के छोटे भाई प्रदीप कुमार ने बताया कि 13 मार्च को बलजीत नगर शेरू उसके पास आया कि पत्नी बीमार है। ब्याज पर रुपये चाहिये। उसने मना कर दिया। 22 मार्च को शेरू फिर उसके पास करीब 450 ग्राम चांदी के जेवर और शपथपत्र लेकर आया। शेरू ने बताया कि जेवर उसकी पत्नी के हैं। ये रखकर उसे 10 हजार रुपये ब्याज पर दे दीजिये। उसने शपथपत्र लेकर शेरू को दस हजार रुपये दे दिये। सोमवार को भारत नगर के सर्वेश उसके पास आया था। तब उसने जेवर उसको लौटा दिये थे। उसे पता नहीं था कि शेरू ने जेवर चोरी कर रखे हैं।

कौन बोल रहा है झूठ

पीड़ित सर्वेश का दावा है कि उसके मकान में 14 से 31 मई के बीच जेवर चोरी किए गए हैं। वहीं पार्षद के भाई प्रदीप सैनी दावा कर रहे हैं कि 22 मार्च को शेरू ने जेवर उसके पास गिरवी रखे थे। पुलिस जांच कर रही है कि कौन झूठ बोल रहा है और कौन झूठ।

वर्जन

सर्वेश ने जेवर चोरी की शिकायत दे रखी है। आरोपित शेरू को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपित से पूछताछ से जेवर चोरी करने के मामले की सच्चाई सामने आएगी।

छबील सिंह, प्रभारी, सीआइए-3

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.