Move to Jagran APP

नीरव मोदी और माल्या होंगे सलाखों के पीछे, युवा संसद में इस तरह फंसी सरकार

एसडी कॉलेज में जिलास्तरीय युवा संसद लगी। इसमें सरकार के पक्ष में कुछ ने अपनी बातें रखी तो विपक्ष ने सवाल उठा दिए। इस तीखी चर्चा में डीसी ने भी कई मुद्दों पर अपनी बात रखी।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 03:27 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 03:28 PM (IST)
नीरव मोदी और माल्या होंगे सलाखों के पीछे, युवा संसद में इस तरह फंसी सरकार
नीरव मोदी और माल्या होंगे सलाखों के पीछे, युवा संसद में इस तरह फंसी सरकार

पानीपत, जेएनएन। इन युवाओं की सोच और इनके तेवर देखकर कोई सोच भी नहीं सकता कि ये राजनीति के मझे खिलाड़ी नहीं है। अगर इनकी बातों को सरकार गंभीरता से ले तो वे दिन दूर नहीं कि नीरव मोदी और माल्या सलाखों के पीछे होंगे। अगर यकीन नहीं हो रहा तो एसडी कॉलेज में हुई जिला स्तरीय युवा संसद में के बारे में जान लें। पढ़ें दैनिक जागरण की ये खबर।

loksabha election banner

युवा संसद में 32 कॉलेजों के 77 युवाओं ने आतंकवाद, आर्थिक अपराध, जलवायु और खेलों पर समाज और देशहित में मंच से खुलकर अपनी बात कही। कुछ युवाओं ने आतंकवाद को खतरा बताया तो कुछ ने आर्थिक अपराध और जलवायु पर चिंता व्यक्त की। अति विशिष्ट अतिथि डीसी सुमेधा कटारिया विद्यार्थियों की प्रस्तुति से प्रभावित हुई। उन्होंने मंच से कहा कि ससंद सत्र में नेताओं की बहस टीवी पर लाइव देखने को मिलती हैं। वहां का माहौल काफी चिंताजनक होता है। उनको ऐसी संसद एक बार आकर देख लेनी चाहिए। 

युवाओं ने इस तरह से किया आह्वान 
युवाओं ने कुछ सुझाव, परामर्श और युक्तियां देश के नीति-निर्धारकों को सुझाईं। ज्यादातर वक्ताओं ने साक्षरता, बेरोजगारी के उन्मूलन और मानवीय गुणों के प्रोत्साहन पर बल दिया। सिमरन ने आर्थिक अपराधियों के साथ सख्ती के साथ निपटने और एनपीए जैसे प्रावधानों को खत्म करने का सुझाव दिया। मोहम्मद आशिकुर रहमान ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि अब किसी को भी पर्यावरण से छेड़छाड़ की इजाजत न दी जाए। 

इन मुद्दों पर रखी राय
भ्रष्टाचार
जब भी देश में कोई भ्रष्टाचार होता है तो उसका असर करोड़ों हिंदुस्तानियों पर भी होता है। इससे देश की अर्थव्यवस्था भी बिगड़ती है। अगर सरकार घोटाले को रोके। कानून लाए, जिससे नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी विदेश से लाए जाएं।

आतंकवाद
आतंकवाद देश के लिए सबसे बड़ी समस्या बन चुका है। अब तो विश्व स्तर पर अन्य देश भी इसकी जद में आ चुके हैं और समस्या के हल के लिए मंथन कर रहे हैं। देश की सरकार को इस ओर कड़ा कदम उठाना चाहिए। 

छह फरवरी को प्रदेश स्तरीय युवा संसद 
प्रधान डॉ. एसएन गुप्ता ने प्रतिभागियों को एकता व अखंडता की शपथ दिलाई। सर्वश्रेष्ठ पांच वक्ता 6 फरवरी को पंचकूला में आयोजित होने वाली राज्य युवा संसद में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिला युवा संसद 2019 यतिन प्रथम, मोहित द्वितीय, मनमीत सिंह खुराना तृतीय, प्रिंस चतुर्थ और मोहम्मद आशिकुर रहमान पंचम स्थान पर रहे। 

ये भी रहे मौजूद
एसडी पीजी कॉलेज में मौका रहा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा युवा संसद-2019 का। एसडी एजुकेशन सोसाइटी के महासचिव दिनेश गोयल, एसडीवीएम (जूनियर विंग) के चेयरमैन सतीश चंद्रा, एसडी पीजी कॉलेज के प्रधान डॉ. एसएन गुप्ता, महासचिव सुधीर, उप-प्रधान पवन गोयल और प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.