यमुनानगर, जागरण संवाददाता। यमुनानगर शहर में एक सप्ताह से बाइकर गैंग ने आतंक मचा रखा है। हालत ऐसी हो गई है कि महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। क्योंकि इनके निशाने पर केवल महिलाएं हैं। बाजार हो या फिर सेक्टर की गलियां। पता नहीं मिनटों में कहां से बाइक पर बदमाश आते हैं और महिलाओं के हाथों से पर्स, मोबाइल झपट कर ले जाते हैं।

एक सप्ताह से थानों में रोजाना झपटमारी के केस दर्ज हो रहे हैं। पुलिस अभी तक एक भी झपटमार को पकड़ नहीं पाई है।

ज्यादातर वारदात दिन ढलने के बाद

गत एक सप्ताह में महिलाओं से झपटमारी की जितनी भी वारदात हुई हैं वह दिन ढलने के बाद उस वक्त हुई जब अंधेरा होने लगता है। बदमाश महिलाओं से झपटमारी कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो जाते हैं। अंधेरे में जब तक कोई पीड़ित का शोर सुनकर उसके पास जाता है तब तक आरोपित दूर निकल चुके होते हैं। इसलिए वह किसी की पकड़ में नहीं आते। बदमाशों को पुलिस का भी डर नहीं है। क्योंकि सड़कों देर रात तक डायल 112 के तहत मिली गाड़ियों के अलावा पुलिस के बाइक राइडर भी गश्त करते रहते हैं।

केस एक

गुरुद्वारा जा रही महिला के हाथ से बैग झपटा

फ्रेंडस कालोनी निवासी अनिल कुमार पत्नी किरण के साथ शाम को बूड़िया गुरुद्वारा जा रहे थे। रामतीर्थ पार्क के पास बाइक पर पीछे बैठी किरण के हाथ से पर्स छीन कर बाइक सवार दो युवक फरार हो गए। झपटमारों की उम्र 20 से 25 साल थी। पर्स में रुपये, एटीएम, मोबाइल था। यह केस 25 जुलाई को दर्ज हुआ।

केस दो

महिला का पर्स उठाकर फरार

पुलिस ने 24 जुलाई को केस दर्ज किया कि विश्वकर्मा मोहल्ला निवासी सावी बतरा दीपक बेकरी से सामान लेकर बेटी के साथ आइसीआइसीआइ बैंक के सामने से एक्टिवा से सड़क पार करने का इंतजार कर रहे थे। तभी काले रंग की बाइक पर दो लड़के आए और एक्टिवा की जाली में रखा पर्स उठाकर फरार हो गए। आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पर्स में डेबिट कार्ड के अलावा 3500 रुपये, आइफोन व चाबियां थी।

केस तीन

नर्स का मोबाइल उठाकर फरार

पुलिस ने 23 जुलाई को केस दर्ज किया कि राज अस्पताल में कार्यरत नर्स चांदपुर निवासी सुषमा ड्यूटी पर थी। दोपहर को दो लड़के नर्सिंग स्टाफ रूम पर आए। वह पीवीटी रूम की तरफ गए और फिर वापस लौटे। दोनों ने उसका माेबाइल उठाकर फरार हो गए। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी रिकार्ड हो गई।

केस चार

23 जुलाई को ही केस दर्ज हुआ कि कैंप निवासी रंजन कुमार रादौर रोड से जा रहा था। कैंप बाजार के नजदीक पहुंचा तो बाइक पर सवार दो युवक उसके हाथ से मोबाइल झपट कर फरार हो गए। शोर मचाया लेकिन आरोपित वहां से दूर जा चुके थे।

Edited By: Anurag Shukla