Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर दस लाख की ठगी, वकील समेत तीन पर केस

अहर गांव वासी दो युवकों से नौकरी के नाम पर दस लाख रुपये ऐंठ लिए। उन दोनों को दो बार ज्वाइ¨नग लेटर भी दिया। जो फर्जी निकले।

By Edited By: Published: Fri, 02 Mar 2018 12:54 AM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 09:42 AM (IST)
नौकरी के नाम पर दस लाख की ठगी, वकील समेत तीन पर केस
नौकरी के नाम पर दस लाख की ठगी, वकील समेत तीन पर केस
संस, मतलौडा : अहर गांव वासी दो युवकों से नौकरी के नाम पर दस लाख रुपये ऐंठ लिए। उन दोनों को दो बार ज्वाइ¨नग लेटर भी दिया। जो फर्जी निकले। थाना पुलिस ने जब शिकायत पर सुनवाई नहीं कि तो दोनों ने अदालत की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर एक वकील समेत तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। अहर गांव निवासी नीरज की समालखा वासी वकील अहमद से दोस्ती हो गई। वकील अहमद समालखा में को¨चग सेंटर चलाता है।वकील अहमद ने राकेश निवासी नई दिल्ली व सतेंद्र निवासी उतर प्रदेश के साथ मिलकर उसको कृषि विभाग व बैंक में सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। उसने अपने साथी कुलदीप को भी नौकरी लगवाने की बात की। उन दोनों ने तीन बार में 5-5 लाख रुपये उनको दे दिए। जनवरी 2014 में आरोपियों ने पुर्वांचल के लखनऊ में कृषि विभाग में नौकरी ज्वाइन करने का ज्वाइ¨नग लेटर दिया। वहां जाकर पता किया तो वह फर्जी निकला। इसके बाद आरोपियों ने लखनऊ के थर्मल पावर प्रोजेक्ट में सुपरवाइजर लगवाने का ज्वाई¨नग लेटर दिया। वह भी फर्जी निकला। इसके बाद आरोपियों ने लखनऊ के हजरतगंज एसबीआई बैंक में ज्वाइ¨नग का लेटर दिया तो वहां जाकर देखा तो वह भी फर्जी निकला। उन्होंने जब अपने पैसे वापस मांगे तो उनको 1.30 लाख रुपये चैक दिया, जो बाद में बाउंस हो गया। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई तो आरोपियों ने उन दोनों को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस को शिकायत दी तो कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिर अदालत के आदेश पर मतलौडा पुलिस ने उक्त तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.