जागरण संवाददाता, पानीपत : मौसम में बदलाव शुक्रवार शाम से ही देखने को मिला। 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी हवा चली। शनिवार सुबह से ही तेज धूप रही। दिन में मौसम साफ रहा। गर्म हवाओं ने परेशानी में डाले रखा। देर शाम को बूंदाबांदी हुई। 10-15 मिनट तक बूंदाबांदी रही। जिससे शाम को धूल भरी हवाओं से राहत रही। तापमान में तीन अंक तक गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में बूंदाबांदी की संभावना है।

धूल भरी हवा चलने से वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ गया था। शाम को बूंदाबांदी से प्रदूषण स्तर में भी सुधार रहा। एयर क्वालिटी इंडेक्स 187 रहा। मौैसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा।

नींबू के दाम में रिकॉर्ड उछाल

अधिक गर्मी होने तथा मई माह में पिछले सात साल का रिकार्ड टूट गया। 2011 मई में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा। गर्मी के मौसम में नींबू के दामों में रिकार्ड तोड़ वृद्धि दर्ज की है। नींबू 120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। अच्छी क्वालिटी का नींबू भी बाजार से गायब है। इन दिनों सीजन फल-फ्रूट के दामों में राहत नहीं मिल पा रही है। खरबूज 50 रुपये, तरबूज 20 रुपये, आम 70-100 रुपये किलोग्राम तक बिक रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran