Move to Jagran APP

सीआइएसएफ का सिपाही बता ओएलएक्स पर ठगे 80 हजार

सीआइएसएफ का सिपाही बताकर ओएलएक्स पर आइफोन-11 बेचने के नाम पर खटीक बस्ती के बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र से

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 08:13 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 08:13 AM (IST)
सीआइएसएफ का सिपाही बता ओएलएक्स पर ठगे 80 हजार
सीआइएसएफ का सिपाही बता ओएलएक्स पर ठगे 80 हजार

जागरण संवाददाता, पानीपत : सीआइएसएफ का सिपाही बताकर ओएलएक्स पर आइफोन-11 बेचने के नाम पर खटीक बस्ती के बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र से 80 हजार रुपये की ठगी कर ली। जिले में ठगी के दस महीने में पांच मामले सामने आ चुके हैं।

loksabha election banner

छात्र विकास कुमार ने बताया कि उनके पिता कश्मीरी लाल का किराना स्टोर है। 19 नवंबर को उसने ओएलएक्स साइट पर आइफोन-11 पसंद कर संपर्क किया तो व्यक्ति ने अपना नाम श्रीकांत बताया। यह भी कहा कि सीआइएसएफ में सिपाही पद पर लखनऊ में तैनात है। उसे रुपयों की जरूरत है। इसलिए 70 हजार के आइफोन को 52 हजार रुपये में बेचेगा। फोन पार्सल करेगा। उसने ठग के खाते में 7000 रुपये एडवांस भेज दिए। ठग ने उसके वाट्सएप पर ओवरनाइट कोरियर का फोटो, अपना आइकार्ड और आधार उसे भेज दिया। उसे विश्वास हो गया। 20 नवंबर को कोरियर वाले ने कॉल कर बताया कि आर्मी का पार्सल है। वे उसे पार्सल नहीं भेज सकते हैं। उसने ठग के अकाउंट में गूगल पे से 20 और 22 हजार रुपये और डलवा दिए। पार्सल वाले ने मोबाइल के इश्योरेंस के 22 हजार रुपये खाते में डलवा लिए। फिर देरी से डिलीवरी होने के 10 हजार रुपये डलवा दिए। रुपये लौटाने के लिए आधार कार्ड मांगा। उसने मना कर दिया। कॉल की तो ठग ने गालीगलौज कर धमकाया कि पुलिस में जाकर शिकायत कर दे। पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। उसका वाट्सएप भी चल रहा है और नंबर भी। हिम्मत है तो पुलिस के साथ मिलकर ढूंढ़ ले। ठग की रिकार्डिंग भी उसके पास है। किशनपुरा चौकी प्रभारी सतनारायण ने बताया कि मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है। ठग ने बना रखी है फर्जी कोरियर कंपनी

पीड़ित विकास ने बताया कि ठग ने उसे फांसने के लिए कोरियर कंपनी का भी सहारा लिया है। कंपनी भी फर्जी बना रखी है। इस गिरोह में कई लोग शामिल हैं। आशंका है कि फौजी का आइकार्ड चुराकर ठग ने उसके जरिये लोगों को ठगने का काम कर रखा है। ठगों का पुलिस का खौफ नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.