करनाल, जागरण संवाददाता। कटरा से गुजरात के गांधी धाम जा रही सर्वोदय एक्सप्रेस ट्रेन में करनाल पहुंचने पर अचानक तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते यात्री करीब तीन घंटे तक फंसे रहे। रेलवे के इंजीनियर करीब साढ़े 10 बजे तक इसे दुरूस्त करने में जुटे रहे।

जानकारी के मुताबिक सामान्य दिनों की तरह सर्वोदय एक्सप्रेस कटरा से गांधी धाम के लिए जा रही थी। हालांकि करनाल रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव नहीं है, लेकिन शाम अपने निर्धारित समय साढ़े सात बजे यहां पहुंची तो अचानक ही तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते स्टेशन पर ही ट्रेन को रोकना पड़ा। अचानक ट्रेन रूकी तो इसमें सवार यात्रियों के साथ-साथ रेलवे अधिकारियों में भी हड़कंप सा मच गया। आनन-फानन में रेलवे के इंजीनियर ट्रेन की तकनीकी खराबी को दुरूस्त करने में जुटे, लेकिन करीब साढ़े 10 बजे तक भी ट्रेन रवाना नहीं की जा सकी। जिसके चलते इस ट्रैक पर अन्य ट्रेनों की आवाजाही भी बाधित हुई।

गर्मी व भूख से परेशान रहे यात्री

ट्रेन में सवार यात्री गर्मी व भूख से परेशान रहे। तकनीकी खराबी के चलते ट्रेन में पंखे भी बंद हो गए तो वहीं खाने-पीने की समस्या भी यात्रियों के समक्ष खड़ी हो गई। हालांकि रेलवे स्टेशन पर खाने-पीने के स्टाल खुले रहे, लेकिन यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब तीन घंटे तक भी जब ट्रेन की तकनीकी खराबी दुरूस्त नहीं हो सकी तो दिल्ली व आसपास जाने वाले अनेकों यात्री अन्य वाहनों में सवार होकर ही रवाना हो गए जबकि अधिकतर यात्री मायूसी के साथ गाड़ी चलने का इंतजार करते रहे।

अचानक आई खराबी : मीणा

रेलवे स्टेशन अधीक्षक मदन सिंह मीणा ने बताया कि इस ट्रेन का यहां कोई ठहराव नहीं है, लेकिन अचानक खराबी के चलते ट्रेन खड़ी हो गई। तत्काल ही इंजीनियर पहुंच गए थे, जो तकनीकी खराबी दुरूस्त करने में जुटे रहे। यात्रियों को कुछ परेशानी का सामना अवश्य ही करना पड़ा है।

Edited By: Anurag Shukla