Move to Jagran APP

शिअद का चुनावी वादा, हरियाणा में सरकार बनी तो किसानों को पंजाब की तरह देंगे ये सुविधाएं

कुरुक्षेत्र के पिहोवा में शिरोमणि अकाली दल की रैली हुई। इसमें अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने किसानों से वादा करते हुए कहा कि अगर सरकार बनी तो मुफ्त में बिजली देंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 11:01 AM (IST)
शिअद का चुनावी वादा, हरियाणा में सरकार बनी तो किसानों को पंजाब की तरह देंगे ये सुविधाएं
शिअद का चुनावी वादा, हरियाणा में सरकार बनी तो किसानों को पंजाब की तरह देंगे ये सुविधाएं

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हरियाणा में शिअद की सरकार बनने पर राज्य के किसानों को पंजाब की तरह मुफ्त बिजली दी जाएगी तथा सभी गांवों में 100 फीसदी सीवरेज व पीने वाले पानी की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने अकाली दल को अगली सरकार में भागीदार बनाने के लिए सभी पंजाबियों को एक झंडे तले एकजुट होने की अपील की।

loksabha election banner

पिहोवा में आयोजित रैली में सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब के बाद सबसे ज्यादा पंजाबी हरियाणा में रहते हैं और वह 40 से ज्यादा चुनाव क्षेत्रों में अपने प्रतिनिधि को जिताने की ताकत रखते हैं। अगर पंजाबी एकजुट हो जाएं तो हरियाणा में उन्हें सत्ता के भागीदार बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब के देहाती क्षेत्रों के विकास के लिए कई अनोखे कदम उठाए हैं। बादल ने कहा कि एक बार हरियाणा में अकाली दल के सत्ता में भागीदार बनने के बाद हरियाणा में भी किसानों, खेत मजदूरों व दलितों के लिए ऐसी योजनाएं लागू की जाएंगी। अकाली दल ने 1984 के दंगों के दोषियों के केसों के खिलाफ लगातार पैरवी की और हमारे इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा हो चुकी है।

अगली रैली फतेहाबाद में
अकाली दल के हरियाणा इंचार्ज सरदार बलविंदर सिंह भूंदड़ ने घोषणा कि पार्टी द्वारा अगली रैली फतेहाबाद के रानिया में की जाएगी। दिल्ली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि 1984 के कत्लेआम के बाकी दोषियों को सजा दिलवाने के लिए सिखों को एकजुट होने की जरूरत है। रैली में पहुंचने पर शिअद के प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत सिंह अजराना, महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष बीबी रविंद्र कौर व शिअद पदाधिकारियों ने शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल का स्वागत किया।  इस अवसर पर शरणजीत सिंह सहोता, रघुजीत सिंह विर्क, संत सिंह कंधारी, सुखदेव सिंह गोबिंदगढ़, हरकेश सिंह मोहरी, जितेंद्रपाल सिंह लक्की, गुरजोत सिंह निडर, भूपेंद्र सिंह असंध उपस्थित रहे।

 political

सिख युवकों ने दिखाए काले झंडे
शिरोमणि अकाली दल को सिखों का विरोध झेलना पड़ा। जन चेतना रैली के दौरान जैसे ही सुखबीर सिंह बादल ने मंच पर बोलना शुरू किया तो मंच के बांई ओर से दर्जनों सिख युवक हाथों में काले झंडे लेकर आगे बढऩे लगे और अकाली दल बादल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस फोर्स प्रदर्शकारियों की तरफ बढ़ी और उन्हें रोककर वापस खदेडऩा चाहा, लेकिन युवा सिख वहीं डटे रहे। बादल ने इन्हें कांग्रेस का एजेंट बताया। पुलिस ने काले झंडे दिखाने के आरोप में सिमरजीत मान ग्रुप के युवा नेता गांव अछनपुर करनाल के हरजीत सिंह विर्क, रेशम सिंह किला फार्म संधौली, लवप्रीत सिंह सतौड़ा, जसनदीप सिंह भट्टमाजरा व अमरीक सिंह अछनपुर को हिरासत में लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.