Move to Jagran APP

ठगी अजब-गजब वारदात, महिला ने गुगल पर सर्च किया कस्टमर केयर का नंबर, काल लगी ठगी गिरोह के पास

पानीपत की सरोज कुमारी निवासी सुखदेव नगर नजदीक प्रेम अस्पताल ने सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका आइसीआइसीआइ बैंक में खाता है। जिसका उसने डेबिट कार्ड लिया हुआ था जोकि काफी दिनों से बंद पड़ा था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 23 Feb 2022 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 23 Feb 2022 08:18 PM (IST)
ठगी अजब-गजब वारदात, महिला ने गुगल पर सर्च किया कस्टमर केयर का नंबर, काल लगी ठगी गिरोह के पास
पानीपत में साइबर ठगों ने महिला के खाते ने निकाले हजारों।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत में एक महिला ने बंद पड़े डेबिट कार्ड को चालू कराने के लिए गूगल से बैंक के कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर उस पर काल करना, शहर की रहने वाली महिला को महंगा पड़ गया। नंबर ठग को जा लगा और उसने महिला से जानकारी जुटा खाते से 96 हजार रुपये निकाल लिए। महिला ने शिकायत संबंधित थाना पुलिस को दी है।

loksabha election banner

सिटी थाना पुलिस ने महिला के बयान पर अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया धोखाधड़ी का केस

सरोज कुमारी निवासी सुखदेव नगर नजदीक प्रेम अस्पताल ने सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका आइसीआइसीआइ बैंक में खाता है। जिसका उसने डेबिट कार्ड लिया हुआ था, जोकि काफी दिनों से बंद पड़ा था। मंगलवार को दोपहर 12 बजे के करीब उसने कार्ड को चालू कराने के लिए सोचा और गूगल पर बैंक कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर उस पर काल की। रिसीव करने पर सामने से बोलने वाले ने कहा कि मैं आपको बैक काल अरेंज करवाता हूं। उसके पांच मिनट बाद ही मोबाइल पर एक नंबर से काल आई।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

उन्होंने बंद डेबिट कार्ड चालू कराने के लिए प्लेस स्टोर से एनी डेस्क रिमोट डेस्क टाप एप डाउन लोड करने के लिए कहा। जिस पर उसने उक्त एप को डाउनलोड कर लिया। फिर उसके पास एक कोड आया। जो उसने उन्हें बता दिया। महिला के मुताबिक उसने जैसे ही कोड बताया तो उसके खाते से दो बार में 20 व फिर 76 हजार रुपये कट गए। उसे जैसे ही खाते से पैसे निकलने बारे पता चला तो ठगे जाने का अहसास हुआ। महिला का कहना है कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई। उसने पुलिस से आरोपित का पता लगा सख्त कार्रवाई के साथ खाते से निकाले गए रुपये वापस दिलाने की गुहार लगाई। वहीं पुलिस ने सरोज कुमारी के बयान पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.